नाल सिविल हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक आयोजित
January 27th, 2024 | Post by :- | 114 Views

बीकानेर, (रामलाल लावा ) नाल सिविल हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल की अध्यक्षता में नाल हवाई अड्डे पर शनिवार को आयोजित हुई।
विमान पतन निदेशक सांवरमल सिंगारिया ने हवाई अड्डे की सुविधाओं एवं तकनीकी केंद्रों बारे में समिति को अवगत करवाया। हवाई जहाज पार्किंग, वाहन पार्किंग, टर्मिनल बिल्डिंग के विस्तार के बारे में प्रस्तावित प्लान के बारे जानकारी दी गई।
श्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं को बढ़ाने एवं एयरपोर्ट को जयपुर की तर्ज पर विकसित करने की जरूरत है। इससे विमानों का आवागमन बढ़ेगा तथा नए शहरों से जुड़ाव के साथ-साथ क्षेत्रीय पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने नए रूट पर विमान संचालन करवाने के लिए हर सम्भव सहयोग देने को कहा। उन्होंने कहा कि कोलकता, मुंबई, चेन्नई आदि बड़े शहरों को हवाई सेवा से जोड़ने हेतु प्रयास किए जा रहे हैं।
खाजूवाला विधायक डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने राज्य सरकार के स्तर पर प्रत्येक कार्य को प्राथमिकता से करवाने का आश्वासन दिया। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के निर्देश पर जिला प्रशासन के लेवल पर सभी सहयोग को तुरत देने पर सहमति जताई।महापौर सुशीला कवर राजपुरोहित ने क्षेत्र में कचरा संग्रहण करवाने का आश्वासन दिया। नाल वायु सेना के एयर कोमोडोर मनोज कुमार मिश्रा ने एन. ओ.सी. दिलवाने व विमानों में ईंधन सुविधाएं मुहैया करवाने हेतु सहमति शीघ्र दिलाने का आश्वासन दिया। मीटिंग में पी डब्लू,डी, को हाइवे सड़क से सिविल एयर पोर्ट तक फ़ॉर लाइन सड़क बनवाने व सौंदर्यकरण करवाने के निर्देश दिए।
मीटिंग में पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने एयर पोर्ट के आसपास सुरक्षा व्यवस्था सुचारु रखी जाएगी।
हवाई अड्डा सलाहकार समिति के नामित सदस्यों में कन्हैयालाल बोथरा ने कहा कोलकता, गोवाहटी में बहुत संख्या में राजस्थानी राजस्थानी निवास करते हैं। बीकानेर से सीधी हवाई सेवा शुरू करने पर राजस्थान व बंगाल के बीच नाल हवाई अड्डा एक सेतु का काम करेगा। सदस्य लक्ष्मण मोदी, पुखराज चोपड़ा, पाबूदान सिह राठौड़, गोपाल अग्रवाल, विजय नवलखा ने भी विचार रखे।
इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मोहम्मद अबरार पंवार, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता मुकेश गुप्ता, डिस्कॉम अधीक्षण अभियंता राजेंद्र सिंह मीणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं एयरपोर्ट के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।
टर्मिनल मैनेजर विवेक यादव ने बैठक में उपस्थित अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री श्री अर्जुनराम मेघवाल ने पौधारोपण करके पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review