तिरंगे की शान – अन्नदाता किसान ‘ 23 जनवरी को दिल्ली से रिलीज – डाॅ देवदास
January 21st, 2024 | Post by :- | 143 Views

गरियाबंद_राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस से पूर्व एक नया गीत, नई थीम और नये प्रयोग के साथ – ‘ तिरंगे की शान – अन्नदाता किसान ‘ 23 जनवरी 2024 को भारत की मशहूर सोनोटेक कंपनी दिल्ली से रिलीज होगी। इस गीत में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की तरह कर्मयोगी अन्नदाता किसान को भी मान सम्मान देने की बात कही गई है।

इसके गीतकार एवं प्रोड्यूसर हैं राष्ट्रपति एवं राज्यपाल पुरस्कृत डाॅ मुन्ना लाल देवदास। इस गीत के बोल है –

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

हे धरती के भगवान,

हे माटी पुत्र किसान।

तेरे हैं इतने एहसान,

मैं कैसे करुँ बखान।।

अन्नदाता .. अन्नदाता.. अन्नदाता किसान…

कर्म है तेरी पूजा,

धर्म तेरा इमान।

दुनिया की भूख मिटाने तू ,

करता मेहनत जी जान ।।

अन्नदाता.. अन्नदाता ..अन्नदाता किसान।।

इस गीत को मुख्य स्वर फिल्मी दुनिया मुंबई की पार्श्व गायिका साधना सरगम और छत्तीसगढ़ के लोक गायक महादेव हिरवानी ने दी है । यह डाॅ देवदास का एक नवाचार है। अभिनव प्रयोग है। जिसमें फिल्मी दुनिया में हजारों सुपर हिट गीत गाने वाले सिंगरों के साथ छत्तीसगढ़ के लोक गायकों को उभारने का प्रयास किया गया है।

इस संदर्भ में हमारे न्यूज संवाददाता ने जानकारी दी कि गीतकार डाॅ देवदास ने गीत के माध्यम से देश की ऋषि और कृषि संस्कृति को चित्रांकित किया है। साथ ही विकसित भारत के निर्माण में विकासशील किसान की परिकल्पना की है। किसान के गौरव गाथा पर आधारित यह गीत जानदार और शानदार है। इसके संगीतकार है जितेन्द्रीयम देवांगन जो अनेक फिल्मों में बैकग्राउंड म्यूजिक दे चुके हैं। नृत्य निर्देशन पदमा देवांगन। लीड रोल प्रदीप देवांगन, हेमा यादव, कहानी जितेन्द्र साहू, कैमरा संजय महतो, संपादन हर्षवर्धन, गोलू सोनी आदि । रिकार्डिंग अलाप म्यूजिक स्टुडियो रायपुर की बेहतरीन प्रस्तुति ।  आगे आपको बताना चाहेंगे कि डाॅ देवदास द्वारा लिखे हुए सुपर हिट गीतों को जो टी सीरीज मुंबई से रिलीज है, उसे आप सबका भरपूर प्यार और आशीर्वाद मिला है। ठीक इसी तरह से अन्नदाता किसान को भी आपना प्यार और आशीर्वाद जरुर दे। इससे हमारे देश के कर्मयोगी अन्नदाता किसान का मान सम्मान देश विदेश में बढे़गा।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review