थाना सदर यमुनानगर पुलिस टीम ने वॉलीबॉल मैच के माध्यम से आम लोगों को नशे के दुष्प्रभावों से किया जागरूक
January 20th, 2024 | Post by :- | 159 Views

जगाधरी यमुनानगर (तरुण शर्मा )लोकहित एक्सप्रेस।20-01-24। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिला के थाना सदर यमुनानगर पुलिस की टीम ने शुक्रवार को गांव टोडरपुर में खेल प्रतियोगिता के माध्यम से आमजन को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक किया गया। इस मौके पर टोडरपुर गांव के सरपंच इस्लाम, पंचायत के सदस्य व अन्य मौजिज व्यक्ति, थाना प्रबंधक जोगिंदर सिंह तथा अन्य पुलिस कर्मचारी हाजिर रहे। जिन्होंने ने युवाओं को नशे के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक किया।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि युवाओं को नशे से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति जागरूक करते हुए थाना सदर यमुनानगर प्रभारी जोगिंदर सिंह ने युवाओं को नशे की रोकथाम के साथ खेलों के प्रति प्रेरित करते हुए शुक्रवार को गांव टोडरपुर में वॉलीबॉल मैच का आयोजन कर नशे से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि जैसे एक मजबूत नाव के डूब जाने का कारण कभी-कभी एक छोटा-सा छेद बन जाता है ठीक उसी प्रकार एक व्यक्ति की सम्पूर्ण अच्छाइयों, उसकी शारीरिक व बौद्धिक क्षमता को खत्म करने कारण नशे की बुरी लत बन जाती है। नशे की बुरी आदत व्यक्ति के सोचने-समझने की क्षमता को खत्म कर देती है। सही व गलत अच्छाई व बुराई में अंतर करने की क्षमता को खत्म करने के साथ ही नशे की आदत व्यक्ति को पतन की ओर ले जाती है। नशे की इन्ही बुराइयों की ओर सभी का ध्यान आकर्षित करने तथा इससे दूर रहने के लिए जागरूकता अभियान के तहत गांव टोडरपुर में वॉलीबॉल का मैच कराया गया। इस मैच में कई टीमों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। इस मैच में गांव टोडरपुर, कनालसी, खुर्दी व अलाहर की टीमों ने भाग लिया। उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहने और खेल कूद में भाग लेने के लिए प्रेरित किया गया। साथ ही पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर आपके इलाके में कोई नशा बेचता है तो पुलिस को सूचना दें, सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी. आप लोग शहर को नशा मुक्त बनाने में अपना योगदान दे सकते हैं। पुलिस टीम ने नशे के चंगुल से बचने के लिए जागरूकता अभियान चलाया। सभी युवाओं ने पुलिस टीम द्वारा चलाये गये जागरूकता अभियान के लिए उन्हें तहे दिल से धन्यवाद दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review