भाजपा के छोटे से लेकर बड़े कार्यकर्ता व राजनेता का डीएनए एक ही है कि काम करना :- अनिल विज
January 18th, 2024 | Post by :- | 91 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पंडित दीन दयाल उपाध्याय की विचारधारा के अनुरूप कार्य कर रही है। हमारा दर्शन शास्त्र यही है कि अंतिम व्यक्ति का उदय करना। हिन्दुस्तान के छोटे से लेकर बड़े भाजपा कार्यकर्ता व राजनेता का डीएनए एक ही है कि काम करना है। हमें यही सिखाया जाता है कि अपनी पुरी ताकत लगाकर लोगों के दुख-दर्द को दूर किया जाए।
गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज वीरवार को अंबाला के बोह व दलीपगढ़ में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधन दे रहे थे। इससे पहले उनका कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर स्थानीय निवासियों ने फूल-मालाएं पहनाकर भव्य अभिनंदन भी किया।
उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की हुई हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीबों के दुख-दर्द को समझते हैं। उन्होने यह भी कहा कि दूसरी पार्टियों में परिवारवाद व कुनबे को महत्व दिया जाता है जबकि भारतीय जनता पार्टी में छोटे से छोटे कार्यकर्ता पूरा मान-सम्मान देने का काम किया जाता है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत का रूतबा बढ़ाने का काम किया है।
श्री विज ने इस मौके पर उपस्थित सभी को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ दिलवाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर उन्नति के पथ की ओर अग्रसर हो रहा है। उन्होंने देश का नाम विश्व में ऊंचा करने का काम किया है। विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्ष जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनके देश में जाते हैं तो वे उनका स्वागत करने के लिये तत्पर रहते हैं। हर भारतवासी को आज विदेशों में पूरा मान-सम्मान मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि अम्बाला के कौने-कौने में विकास की ब्यार बही है। हर जगह पर हमने विकास कार्यों को करवाने का काम किया है। अम्बाला पहले अविकसित शहर रहा है, पूर्व में किसी ने भी यहां पर विकास के नाम पर दो ईंटे तक नहीं लगवाई। इतना ही नहीं जो पुरानी परियोजनाएं थी, उन्हें भी हमने यानि वर्तमान सरकार ने पूरा करने का काम किया है। अब अम्बाला के हिस्से की राशि विकास के लिए सबसे पहले मिलती है और यहां पर निरंतर विकास कार्यों को करवाने का काम हमने किया है।
उन्होंने कहा कि अम्बाला छावनी का नागरिक अस्पताल उत्तर भारत का सबसे बेहतरीन अस्पताल है, इस अस्पताल में रोजाना 3000 से अधिक लोग इलाज के लिये आ रहे हैं। यहां पर अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं शामिल हैं, इनमें से कुछ तो पीजीआई से भी बेहतर हैं। एमआरआई, अल्ट्रासाउंड, प्लास्टिक सर्जरी, दिल का ईलाज, एमआरआई के साथ-साथ अन्य सुविधाएं शामिल हैं। अटल कैंसर केयर सेंटर के माध्यम से हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों के लोगों को इसका फायदा मिल रहा है। पहले लोग इलाज के लिये चंडीगढ़ या अन्य जगहों पर जाते थे लेकिन अब इलाज करवाने के लिये लोग यहां पर आ रहे हैं। अम्बाला के साथ-साथ सभी 22 नागरिक अस्पतालों में डायलसिस की सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई है। सुभाष पार्क का निर्माण कार्य भी करवाया गया है, जहां पर लोग यहां पर आकर इस पार्क की सुंदरता का आनन्द लेते हैं। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फुटबाल स्टेडियम, ऑल वैदर स्वीमिंग पूल, जिम्नास्टिक हाल, लघु सचिवालय, धर्मशालाओं का निर्माण कार्य, साईंस म्यूजियम, योग शालाओं के साथ-साथ जीटी रोड अम्बाला छावनी में 500 करोड़ रुपये की लागत से आजादी की पहली लड़ाई का राष्ट्रीय स्तर का भव्य शहीदी स्मारक बनाने का काम किया जा रहा है, जिसमें आजादी की लड़ाई का सम्पूर्ण विवरण दर्शाया जाएगा।
गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो कहते हैं, उसे पूरा करने का काम करते हैं। वह दूरदर्शी सोच रखते हैं। देश आजादी की जब 100वीं वर्षगांठ मनाएगा, उस समय हमारा देश भी विकसित राष्ट्र की सूची में शामिल होगा और यह सारा कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में होगा। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाया गया है, 22 जनवरी को वहां पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन होगा। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे भारत के लोग भगवान श्रीराम में आस्था रखते हैं, राम मंदिर के निर्माण के लिये हमारे पूर्वजों ने बहुत संघर्ष किया और आज यह सपना पूरा हो गया है। मोदी जी के नेतृत्व में कश्मीर में अमन-शांति है, जी-20 का वहां पर सफलतापूर्वक आयोजन होना, इस बात को दर्शाता है। मोदी जी जो कहते हैं उसे पूरा करने का काम करते हैं। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो कह दिया, उसे करके दिखाया है। अनुच्छेद 370 को हटाना, तीन तलाक को खत्म करना व अब राम मंदिर का निर्माण करवाना इसमें शामिल है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review