संकल्प शिविर को गंभीरता से ले अधिकारी, जनता के समस्या त्वरित समाधान हो – रोहित साहू
January 18th, 2024 | Post by :- | 172 Views

गरियाबंद – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चलाए जा रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत राजिम विधायक रोहित साहू गुरुवार को गरियाबंद जिले के मैनपुर विकासखंड अंतर्गत आने वाले नवीन तहसील ग्राम गोहरापदार में आयोजित संकल्प शिविर में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस अवसर पर विधायक साहू ने केन्द्र सरकार के विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही ग्रामीणों की उपस्थिति में ही अफसरों से सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली। सरकारी योंजना के क्रियान्वयन में प्रशासन के सुस्त रवैया को लेकर उन्होंने नाराजगी भी जताई। विधायक ने कहा की अब सरकार बदल गई है, भाजपा की सरकार आ गई। प्रशासनिक कार्यों में कसावट लाए। शिविर में विधायक साहू के निर्देश पर गोहरापदर के 17 वर्षीय भीजराम का तत्काल आधार कार्ड बनाया गया। इस दौरान कार्यक्रम में पूर्व संसदीय सचिव गोवर्धन सिंह मांझी, जिला पंचायत सदस्य चंद्रशेखर साहू, जनपद अध्यक्ष नूरमति मांझी, सरपंच हेमादि मांझी, जनप्रतिनिधि अनिल चंद्राकर, पुनीत राम सिन्हा, गुरुनारायण तिवारी, सागर मयाणी भी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

इसके पहले संकल्प यात्रा के दौरान विधायक रोहित साहू ने एक एक कर विभागवार सरकारी योजना के लाभ की जानकारी ली। मौके पर उन्होंने आवेदन की कमी और धीमी गति को लेकर विधायक ने अफसरों को हिदायत भी दी कि सरकार के योजनाओं के क्रियान्वयन किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी पात्र लाभार्थी को योजना का लाभ मिले इसका ध्यान रखे। मौके पर उन्होंने सात दिवस के भीतर ही आयुष्मान, उज्जवला गैस और राशन कार्ड के प्रकरणों को पूर्ण करने के निर्देश जनपद सीईओ को दिए।

कार्यक्रम में पूर्व संसदीय सचिव गोवर्धन सिंह मांझी ने कहा कि पांच साल भूपेश बघेल की सरकार ने केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में ब्रेक लगा रखा था। आवास मकान, आयुष्मान कार्ड, उज्जवला योजना के लाभ से लोग वंचित थे। भाजपा की सरकार आई है, मोदी जी के नेतृत्व में विकसित भारत संकल्प शिविर लगाया जा रहा है। शिविर लगाकर आमजन को योजना का लाभ दिलाया जा रहा है। पूर्व संसदीय सचिव ने कहा की अब प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है। विकास के पहिए दुगुनी रफ्तार से चलेगा। उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार ने श्रीरामलला दर्शन योजना को मंजूरी दे दी है। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद दर्शन के लिए भेजा जाएगा। इस अवसर पर कार्यक्रम में सरकारी अमले के अलावा स्थानीय जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

बॉक्स – संकल्प शिविर में विधायक रोहित साहू ने विभागीय स्टालों का निरीक्षण किया। अफसरों से स्टाल में ही योजना की जानकारी ली। गर्भवती महिलाओ के गोद भराई रस्म भी पूरी कराई। इसके अलावा विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों और लाभार्थियों को प्रमाण पत्र का वितरण भी किया।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review