*पश्चिमी कमान द्वारा वेटरन्स दिवस मनाया गया*
January 14th, 2024 | Post by :- | 77 Views

चंडीगढ़(मनोज शर्मा)भारतीय सेना की पश्चिमी कमान ने 14 जनवरी, 2024 को चंडीमंदिर सैन्य स्टेशन पर आठवां ‘वेटरन्स डे’ मनाया।हर साल यह दिन सेवा के दौरान कर्त्तव्य पालन करते समय भारतीय सशस्त्र बलों के दिग्गजों के योगदान और उनके बलिदान का सम्मान करने के लिए मनाया जाता है।

ट्राइसिटी चंडीगढ़, पंचकुला और मोहाली से भारतीय सेना, नौसेना और वायुसेना के 800 से अधिक अनुभवी अधिकारियों ने इस भव्य समारोह में भाग लिया।  कार्यक्रम के दौरान, पश्चिमी कमान मुख्यालय द्वारा प्रतिष्ठित वरिष्ठ वयोवृद्ध सैनिकों को सम्मानित किया गया।  लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार कटियार, जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, पश्चिमी कमान ने दिग्गजों के साथ बातचीत की और देश के लिए उनके द्वारा प्रदान की गई अमूल्य सेवाओं के लिए भारतीय सेना की ओर से आभार और सराहना व्यक्त की।  उन्होंने सेवानिवृत्ति के बाद नागरिक समाज के प्रति उनके योगदान की भी सराहना की, जिसने न केवल सशस्त्र बलों की छवि को बढ़ाया है, बल्कि उनके संबंधित क्षेत्रों में प्रगति और विकास के लिए प्रेरणा स्रोत के रूप में भी काम किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ ने अपने संबोधन के दौरान दिग्गजों को सेवा सैन्य बलों की ओर से उनके और उनके परिवारों के लिए सौहार्द और निरंतर समर्थन का आश्वासन दिया।  उन्होंने उनके अविस्मरणीय योगदान और परंपरा की भी सराहना की, जिसने भारतीय सशस्त्र बलों को देश की आधुनिक, कुशल और उत्तरदायी संपदा बनाया है, जो किसी भी चुनौती का डट कर सामना करने के लिए तैयार है।  उन्होंने भारतीय सशस्त्र बलों को आधुनिक बनाने और राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के निरंतर प्रयासों में उनका परामर्श और समर्थन मांगा। उपस्थित वेटरंस ने भी अच्छे आयोजन की सराहना की।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review