स्थानीय डीएवी कालेज में हुई रिहर्सल–आगामी 21 अक्तूबर को होने वाले चुनाव को शांतिपूर्वक और निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न करवाने के दृष्टिïगत बताये और सिखाये गये गुर।
October 12th, 2019 | Post by :- | 66 Views

अम्बाला (अशोक शर्मा)

आगामी 21 अक्तूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाने के दृष्टिïगत सभी विधानसभा क्षेत्रों में पोलिंग पार्टियों के रिहर्सल का कार्य जारी है। शनिवार को स्थानीय डीएवी कालेज के हाल में अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र के लिये डयूटी पर तैनात की गई पोलिंग पार्टियों की रिहर्सल हुई जिसमें बैल्ट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवी पैट इत्यादि के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इसके साथ-साथ किट बैग में रखी जाने वाली चुनाव सामग्री के बारे में भी विस्तार से एक-एक पहलूओं के बारे में बताया गया।
रिहर्सल के दौरान मास्टर ट्रेनर सर्बजीत सैनी और चुनाव कानूनगो ने विभिन्न पहलूओं पर प्रकाश डालते हुए व्यवहारिक तरीके से मशीन पर प्रेजेन्टेशन करते हुए बताया कि सबसे पहले चुनाव सामग्री को नियमित रूप से चैक करना जरूरी है और उसके बाद ईवीएम, वीवीपैट और सीयू और बीयू को पूरी तरह से चैक करना लाजमी है और चुनाव प्रक्रिया के दौरान यदि किसी प्रकार की कोई दिक्कत आती है तो तुरंत माइक्रो आब्जर्वर, डयूटी मैजिस्ट्रेट के साथ सम्पर्क किया जाए ताकि चुनाव को सुचारू रूप् से सम्पन्न करवाने में काई दिक्कत न आए। इस मौके पर सामान्य पर्यवेक्षक श्री गंगाराम, आर.ओ. गौरी मिड्ढïा, नगराधीश कपिल शर्मा, एआरओ विक्रम सिंगला सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।