गृह मंत्री अनिल विज ने प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों की समस्याओं को सुना।
January 10th, 2024 | Post by :- | 69 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा।
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने अम्बाला छावनी के मच्छौंडा में जमीनी कब्जे के मामले में आज पड़ाव थाना एसएचओ को फटकार लगाते हुए कहा कि “मैं किसी को गुंडागर्दी करने नहीं दूंगा, जमीन को तुरंत कब्जामुक्त करवाओ और कड़ी कार्रवाई करो”।

मच्छौंडा में जमीन पर कब्जे को लेकर परिवार ने गृह मंत्री अनिल विज से शिकायत की। उनका आरोप था कि गुंडा प्रवृत्ति के लोगों द्वारा जबरन उनकी जमीन पर कब्जा कर अपना हक जताया जा रहा है जबकि सभी कागजात उनके पक्ष में हैं। मामले को लेकर खफा हुए गृह मंत्री ने पड़ाव एसएचओ को फोन पर फटकार लगाते हुए मामले में तत्पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

बल्लभगढ़ से आए दंपत्ति से गृह मंत्री अनिल विज को बेटी के साथ दुराचार मामले में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने की शिकायत दी जिसपर मंत्री विज ने फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को मामले में पुन: जांच के निर्देश दिए। इसी तरह भिवानी के रोहनात गांव से आई महिला ने अपनी मासियों पर उनकी मां की खेती की जमीन पर कब्जे का आरोप लगाया। महिला ने कहा कि गत दिनों वह जबरन उनके खेतों से फसल भी आरोपियों द्वारा काट ली गई, इस मामले में पुलिस को शिकायत दी गई थी, मगर अब तक कार्रवाई नहीं हुई। गृह मंत्री ने एसपी भिवानी को मामले में पुन: जांच के निर्देश दिए।

पलवल से आए फरियादी ने बेटे की हत्या मामले में सही जांच नहीं होने का आरोप लगाया जिसपर गृह मंत्री ने डीएसपी रैंक के अधिकारी से मामले की जांच कराने के निर्देश दिए। नारायणगढ़ से आए दंपत्ति ने गृह मंत्री को बताया कि गांव की महिला द्वारा उनके खिलाफ झूठा मारपीट का केस दर्ज कराया गया है और महिला उनके अलावा ग्रामवासियों को भी तंग करती है। मंत्री विज ने एसपी अम्बाला को मामले में जांच के निर्देश दिए

साहा से महिला ने ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया जिसपर गृह मंत्री ने डीएसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए। कुरुक्षेत्र निवासी महिला फरियादी ने 15 लाख रुपए के लोन के नाम पर धोखाधड़ी के आरोप लगाया। महिला ने बताया कि लोन दिलाने का झांसा देकर व्यक्ति ने उनसे हस्ताक्षर करवाए और अब 15 लाख का लोन उनके नाम पर है जबकि यह राशि उन्हें नहीं मिली। गृह मंत्री ने एसपी कुरुक्षेत्र को जांच के निर्देश दिए। इसके अलावा अन्य समस्याओं पर गृह मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज से मलेरिया विभाग में काम करने वाले स्टाफ ने उन्हें हरियाणा कौशल रोजगार निगम में शामिल करने की मांग की जिसपर गृह मंत्री ने मंजूरी देते हुए स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

गृह मंत्री को भगवान श्रीराम का चित्र भेंट किया

गृह मंत्री अनिल विज को आज अम्बालावासी राजेंद्र गोयल द्वारा भगवान श्रीराम जी का चित्र भेंट किया गया। चित्र मुंबई के चित्रकार द्वारा 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर बनाया गया था।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review