अरूण भान ने उपस्थित सभी को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ भी दिलवाई।
January 8th, 2024 | Post by :- | 99 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा।
विकसित भारत संकल्प जन संवाद यात्रा सोमवार को अम्बाला प्रथम ब्लॉक के तहत गांव भूरा माजरा, छोटा बड़ौला व तेजां गांव में पहुंची। यहां पहुंचने पर ग्रामीणों ने विकसित भारत संकल्प यात्रा का स्वागत किया। इस मौके पर भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अरूण भान ने उपस्थित सभी को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ भी दिलवाई।
प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अरूण भान ने इस मौकेे पर उपस्थित ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में हर वर्ग के उत्थान के लिए निरन्तर कार्य किए जा रहें हैं। सरकार द्वारा क्रियान्वित योजनाओं का लाभ अन्तिम छोर मे खड़े योग्य व्यक्ति को दिलवाने के लिए सरकार कृत संकल्प हैं। यात्रा को निकाले जाने का मुख्य उद्देश्य यही है कि जो व्यक्ति जिस योजना के तहत पात्र हैं, यदि किसी कारणवश उसे योजना का लाभ नहीं मिला है तो उसे योजना का लाभ दिलवाना हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा जो योजनाएं क्रियान्वित की गई है उस बारे आम जन को भी जागरूक करना हैं। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने यहां पर लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन करते हुए विभागों द्वारा जो योजनाएं चलाई जा रही हैं, उसकी जानकारी हासिल कर उपस्थित कर्मचारियों को कहा कि वे लोगों का मार्ग दर्शन करते हुए उन्हें योजनाओं बारे जानकारी देकर इन योजनाओं का लाभ उठाने के लिए भी पे्ररित करें। उन्होंने इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले विद्यार्थी व अन्य को सम्मान पूर्वक सम्मानित करने का काम भी किया।
उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा जनहित के लिए अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं, जिनका सुगमता से लोगों को लाभ मिल रहा है। आयुष्मान/चिरायु कार्ड के माध्यम से पात्र व्यक्ति को 5 लाख रूपए तक का निशुल्क ईलाज की सुविधा की उपलब्ध करवाई जा रही हैं। किसानों के लिए भी अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की हुई हैं, जिसका किसान लाभ उठा रहें हैं। उन्होनें कहा कि हम सबको मिलकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को विकसित बनाने का जो संकल्प लिया हुआ है उसे मिलकर पूरा करना हैं। उन्होने यह भी बताया कि स्वयं सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम किया जा रहा हैं। कार्यक्रम के दौरान गांव भूरा माजरा में 2, छोटा बड़ौला में 3 तथाा तेजां में 2 वृद्धावस्था सम्मान पैंशन बनाई गई।
इस मौके पर साहब सिंह मोहड़ी, शिव कुमार धन्यौड़ा, अनूप मोहड़ा, संदीप बड़ौला, सरपंच भूरा माजरा रजनी, सरपंच छोटा बड़ौला अमनदीप कौर, बलविन्द्र सिंह नम्बरदार, गुरजिन्द्र सिंह के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review