विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर उपस्थित को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ दिलवाई।
January 6th, 2024 | Post by :- | 111 Views

अम्बाला :अशोक शर्मा।
अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आयुष्मान कार्ड योजना को लॉंच करके हरियाणा में पहले बेस के अंदर 14.50 लाख परिवारों के आयुष्मान कार्ड बनवाने का काम किया। इसी तर्ज पर हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने तुरंत चिरायु/आयुष्मान योजना लॉंच करके 15 लाख परिवारों के आयुष्मान कार्ड बनवाकर इसमें सम्मलित करने का काम किया। उन्होंने कहा कि आज 2 करोड 70 लाख की आबादी हरियाणा में है जिनमें से लगभग 1.50 करोड परिवारों को आयुष्मान योजना का लाभ मिल रहा है। विधायक असीम गोयल नन्यौला आज विकसित भारत जन संकल्प यात्रा के दृष्टिगत गांव नकटपुर-बांहपुर, जगौली व सेखोंपुर में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।
विधायक असीम गोयल ने उपस्थित ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को संसार का सबसे ताकतवर एवं विकसित देश बनाने का जो संकल्प लिया है, उस संकल्प को पूरा करने के लिए आमजन की भागेदारी बेहद आवश्यक है। आजादी के जब 100 वर्ष पूरे होंगे तो हम भी विकसित राष्ट्र की सूची में शामिल हों। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो यह सपना संजोया है, उस सपने को हमने पूरा करना है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आयुष्मान कार्ड/ चिरायु कार्ड के माध्यम से गरीब व जरूरतमंद लोगों का पांच लाख रुपये का इलाज निशुल्क हो रहा है। अब कोई भी व्यक्ति पैसे के अभाव के कारण इलाज से वंचित नही रहा है। अब सरकार द्वारा नई पहल करते हुए तीन लाख रुपये तक की आमदनी वाले परिवार भी मामूली राशि देकर आयुष्मान/चिरायु कार्ड बनवा कर इसका लाभ ले सकते हैं।
विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर उपस्थित सभी को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ दिलवाते हुए कहा कि विकसित संकल्प जन संवाद यात्रा के माध्यम से पिछले साढे नौ वर्षों में देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जो आयाम स्थापित किए जा रहे हैं, उसे यात्रा के माध्यम से दर्शाने का काम किया गया है। जन संवाद यात्रा के तहत यहां पर विभागों द्वारा स्टालों के माध्यम से लोगों को विभाग द्वारा जो योजनाएं क्रियान्वित की गर्ई है उस बारे लोगों को जानकारी दी जा रही है। जिसमें आयुष्मान कार्ड, चिरायु कार्ड, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, वृद्धावस्था सम्मान भत्ता, कृषि विभाग से सम्बन्धित योजनाएं व अन्य योजनाएं शामिल हैं। इन कार्यक्रमों में जहां लोगों को योजनाओं की जानकारी देकर उनका लाभ दिलवाने का काम किया जा रहा है वहीं लोगों की पैंशन से सम्बन्धित समस्या, परिवार पहचान पत्र से सम्बन्धित समस्या या अन्य कोई भी समस्या है उस बारे जानकर अधिकारियों द्वारा उन समस्याओं का निवारण भी किया जा रहा है।
बॉक्स:- विधायक असीम गोयल ने गांव नकटपुर-बांहपुर में आयोजित कार्यक्रम में 12 लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड, एक को वृद्धावस्था पैंशन कार्ड वितरित किया। गांव जगौली में 14 लोगों का आयुष्मान कार्ड बना तथा 3 लोगों की बुढापा पैंशन बनी। इसी प्रकार गांव सेखोपुरा में 15 लोगों के आयुष्मान कार्ड बने तथा एक की बुढ़ापा पैंशन बनी तथा सम्बन्धित योजना के लाभार्थियों को मौके पर ही प्रमाण पत्र वितरित करने का काम किया गया।
इस मौके पर डीडीपीओ दिनेश शर्मा, फुड सप्लाई इंस्पैक्टर परमजीत सिंह, नकटपुर-बांहपुर सरपंच परमजीत कौर, प्रतिनिधि हरमेश सिंह, जगौली सरपंच बलकार सिंह, पूर्व सरपंच दिलबाग सिंह, सरपंच सोनू मोंगा, सेखोपुरा सरपंच गुरप्रीत सिंह, पूर्व सरपंच तरसेम सिंह, आर.एन. बत्रा, गुरजंट सिंह बिशनगढ, रघुबीर नडियाली, गुरचरण सिंह मंडल अध्यक्ष, जसबीर सौंटी, अनिल गुप्ता, सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review