पूर्व खड़गा शक्ति 2024 खड़गा कोर द्वारा भारतीय वायुसेना के साथ एकीकृत सैनिक परिक्षण का आयोजन
January 5th, 2024 | Post by :- | 92 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा)लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार कटियार, एवीएसएम, जीओसी-इन – सी पश्चिमी कमान ने लेफ्टिनेंट जनरल राहुल आर सिंह , वीएसएम, जीओसी खड़गा कोर के साथ महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में एक एकीकृत खड़गा शक्ति अभ्यास का निरीक्षण किया।

खड़गा शक्ति, एक एकीकृत मारक क्षमता अभ्यास, खड़गा कोर द्वारा भारतीय वायु सेना के निगरानी संसाधनों और वायु शक्ति परिसंपत्तियों के साथ पूर्ण एकीकरण में स्ट्राइक कोर की समकालीन मारक क्षमता का अभ्यास और सत्यापन करने के लिए आयोजित किया गया।  अभ्यास में लड़ाकू बमवर्षक मिशनों के साथ समन्वय में खड़गा कोर की तोपखाना इकाइयों, कवच, मशीनीकृत इन्फैंट्री और इन्फैंट्री इकाइयों द्वारा गोलाबारी की समन्वित डिलीवरी द्वारा बाधाग्रस्त इलाके में आक्रमण के लिए एक सिम्युलेटेड ऑपरेश्न वातावरण में निर्बाध, प्रभावी और प्रेरक एकीकृत फायरिंग का प्रदर्शन किया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

अभ्यास के समापन पर पश्चिमी कमान के जीओसी -इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार कटियार ने सभी रैंकों के साथ बातचीत की और उन्हें अभ्यास के संचालन में उनके अनुभव तथा व्यावसायिकता के लिए बधाई दी और उनसे उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने और गौरवशाली इतिहास को सजीव करने का आग्रह किया। उन्होंने खडगा वाहिनी की सराहना की,  जिसका प्रतीक “मां काली का खड़ग” है, जो युद्ध के मैदान में दुश्मन के विनाश का प्रतीक अंतिम हथियार है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review