पीएम किसान योजना से किसानों को जोड़ने के लिए प्रत्येक पंचायत पर आयोजित होंगे सेचुरेशन कैम्प
January 5th, 2024 | Post by :- | 168 Views

बीकानेर (रामलाल लावा )पीएम किसान योजना के तहत पात्र किसानों को जोड़ने हेतु 5 से 15 जनवरी तक जिले की हर पंचायत में सेचुरेशन कैम्प आयोजित किए जाएंगे।

जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि शिविरों में पात्र किसानों को इस योजना से जोड़ने के साथ किसानों की ई-केवाईसी, लैण्ड रिकार्ड वैरिफिकेशन एवं बैंक खाते से आधार सिडिंग के बकाया कार्य भी  पूर्ण करवाए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि इन शिविरों में संबंधित विभाग के कार्मिकों की उपस्थित रहेंगे, शिविरो में मौके पर कार्य सम्पादन हेतु ई-मित्र की सुविधा भी मिलेगी।
जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि शुक्रवार को बीकानेर पंचायत समिति के बदरासर, कोलासर, गाढ़वाला, स्वरूप देसर तथा गीगासर में, लूणकरणसर के जेतपुरा, साबनीयां, लूणकरणसर नाथवाना, उदाणा, हदां के नैणिया तथा टोकला, कोलायत के मढ़, मंडाल चारनान् तथा नाइयों की बस्ती, नोखा पंचायत समिति की मैनसर, भादला, भामटसर, हंसासर, बीकासर, सलुण्डिया तथा झाड़ेली में, बज्जू के बज्जू खालसा व बज्जू तेजपुर, पूगल के करनीसर भाटियान, कंकराला व डंडी, खाजूवाला के 5 केवाईडी तथा 8 केवाईडी, छतरगढ़ के मोतीगढ़, सतासर व छतरगढ़, श्री डूंगरगढ़ के शेरूणा, देराजसर, दुलचासर, सावंतसर तथा मोमासर में शिविर आयोजित कर किसानों को लाभ दिया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review