(शीतलहर के बढ़ते प्रकोप के बाद स्कूलों में अवकाश घोषित) इस तारीख तक रहेंगे बंद
January 5th, 2024 | Post by :- | 142 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । राजस्थान में तेज सर्दी का प्रकोप जारी है। शीतलहर से लोगों को हाड़ कंपाने वाली सर्दी का सामना करना पड़ा। कोहरे के कारण सड़क व रेल मार्ग पूरी तरह से प्रभावित है। वाहनों को हैडलाइट जलाकर सफर करना पड़ रहा है। वहीं तेज सर्दी के चलते जयपुर जिले में शीतकालीन अवकाश को बढ़ा दिया है। इसको लेकर जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने आदेश जारी कर दिए है।
*13 जनवरी तक बढ़ा शीतकालीन अवकाश:
तेज सर्दी को चलते जयपुर जिले में शीतकालीन अवकाश 13 जनवरी तक बढ़ा दिया है। इस संबंध में गुरुवार को जिला कलक्टर ने आदेश जारी कर दिया। आदेश में बताया कि शिक्षा विभाग ने 25 दिसंबर से 05 जनवरी 2024 तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया हुआ है।
लेकिन आगामी दिनों में बढ़ते सर्दी के प्रकोश व शीत लहर की अधिक संभावना को देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी, माध्यमिक और प्रारम्भिक शिक्षा,जयपुर द्वारा शीतकालीन अवकाश की अपील की गई है। जयपुर जिले के सभी राजकीय और गैर राजकीय स्कूल में क्लास 8वीं तक 6 जनवरी से 13 जनवरी तक के लिए अवकाश घोषित गया है। हालांकि शिक्षकों व संचालित परीक्षाओं का समय यथावत रहेगा। अवकाश नहीं रखने वाले स्कूलों पर नियमानुसार कार्रवाई पर होगी।
*16 जनवरी को जाएंगे बच्चे स्कूल:
जयपुर जिले में 8वीं तक के सभी स्कूलों में 13 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया है। लेकिन 14 जनवरी को रविवार है और 15 जनवरी को मकर संक्राति को लेकर अवकाश घोषित किया जा चुका है। ऐसे में अब बच्चे मंगलवार यानि 16 जनवरी को स्कूल जाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review