पीकेआर जैन पब्लिक स्कूल में सात दिवसीय एनएसएस कैंप का पांचवा दिवस मनाया।
January 4th, 2024 | Post by :- | 114 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा।
पीकेआर जैन पब्लिक स्कूल में इस सत्र के सात दिवसीय कैंप के पांचवे दिन की शुरुआत वॉलिंटियर्स के द्वारा लक्ष्य गीत गाकर की। इसके पश्चात ठंड के मौसम में वॉलिंटियर्स को एक्सरसाइज व प्राणायाम करवाया गया ताकि उनकी ऊर्जा बनी रहे । इसके पश्चात स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत विषय पर पोस्टर मेकिंग गतिविधि की गई । जिसमें बच्चों ने बहुत सुंदर पोस्टर्स बनाएं ताकि वह अगले दिन गांव में स्वच्छता संबंधी रैली निकाल सके। दूसरे सत्र के दौरान फर्स्ट एड एवम नर्सिंग की ट्रेनिंग स्कूल की डॉक्टर रेनू बाला के द्वारा दी गई जिसमें वॉलिंटियर्स को एक्सीडेंट के दौरान विभिन्न उपचार ,पटिया कैसे बांधते हैं एवं जलने पर ,हार्ट स्ट्रोक आने पर ,किस तरह से फर्स्ट एड दी जाती है की जानकारी दी । प्रोग्राम ऑफिसर संगीता मक्कड़ एवं वरुण जैन के द्वारा रेनू बाला को पौधों प्रदान करके उनका सम्मान व धन्यवाद दिया गया।
प्रधानाचार्य श्रीमती नीरू शर्मा ने बच्चों को फर्स्ट एड की जानकारी को बहुत महत्वपूर्ण बताया और एनएसएस वॉलिंटियर्स को इस जानकारी को जरूरत पड़ने पर उपयोग में लाने के लिए प्रेरित किया

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review