सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार देने की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं- सांसद कार्तिकेय शर्मा
December 29th, 2023 | Post by :- | 114 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा। राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा चलाई जा रही है। वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का जो संकल्प उन्होने लिया है, हमें मिलकर उसे पूरा करना है। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा आमजन के लिए जो योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं, उनका शत-प्रतिशत लाभ लोगों को सुगमता से मिल रहा है। राज्यसभा सांसद शुक्रवार को एक निजी रेस्तरां में अम्बाला प्रैस क्लब द्वारा आयोजित मीट-टू-प्रैस कार्यक्रम के तहत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। राज्यसभा सांसद का यहां पहुंचने पर पत्रकारों ने पुष्प गुच्छ व शाल भेंट कर उनका अभिनंदन किया।
राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि 22 राज्यसभा सांसद बने थे, जिनमें से वे भी राज्यसभा सांसद बने। जैसे ही हम एम.एल.ए., सांसद या उच्च पद पर चले जाते हैं तो अपने दायित्वों को भूल जाते हैं। हमें ऐसा नहीं करना चाहिए, उनकी इस बात से वह बहुत प्रेरित हुए और उन्होंने उनकी बात को जहन में रखकर वे सीरियर राजनीतिज्ञ की भूमिका निभा रहे हैं। जब वे सांसद बने तो उन्होंने डेढ़-दो साल सिखने का काम किया। लोगों के बीच जाकर उनकी बातों को समझना और उनकी समस्याओं का निवारण करना, उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। राज्यसभा सांसद के नाते वह लोकसभा में अम्बाला संसदीय क्षेत्र से जुड़े विषयों को पूरजोर तरीके से उठाने का काम करते हैं। पिछले एक वर्ष में उन्होने जब भी पार्लियामेंट सैशन हुआ है तो उसमें उन्होने 116 सवाल संसदीय क्षेत्र से जुड़े हुए थे, उन्हें रखने का काम किया। उनकी पार्लियामेंट में 90 से 95 प्रतिशत उपस्थिति रहती है।
उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति में आने से पहले वह मीडिया जगत से भी जुड़े रहे हैं, सोशल मीडिया एक अच्छा माध्यम है, लोगों की जो बात या सुझाव होते हैं व उनके जो उत्तर होते हैं वे सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं ताकि लेागों को भी अपने जनप्रतिनिधि पर विश्वास रहे कि जो बात उन्होंने पाॢलयामैंट में रखी है वहां पर उसका क्या उत्तर मिला है, उस बारे भी उन्हें पता हो। हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के साथ जन संवाद कार्यक्रम को जोडकऱ एक अनूठा कार्य किया है। इसके माध्यम से लोगों की जो भी शिकायतें या कार्य होती हैं उसका मौके पर ही समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है। जिला स्तरीय दिशा कमेटी के भी वे चेयरमैन हैं और आगामी 3 जनवरी को वे बैठक की अध्यक्षता करेंगे। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जो भी कल्याणकारी योजनाएं चलाई हुई हैं उनकी समीक्षा की जाएगी।
उन्होने यह भी कहा कि सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार देने की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। सभी को सरकारी नौकरी नहीं दी जा सकती। इसको ध्यान में रखते हुए न्यू एजुकेशन पोलिसी में स्किल या अन्य प्रशिक्षण के माध्यम से युवाओं को नौकरी दिलवाने की दिशा में कार्य किया जा सके, इसके लिए कार्य किए जा रहे हैं। सरकार ने लगभग दो हजार कानून को बदलने का काम किया है जो गौरों या ब्रिटिश सरकार द्वारा लागू किए गये थे, जिसमें ठगरी एक्ट, नोटरी व अन्य इसमें शामिल हैं। सरकार द्वारा पत्रकार साथियों के हित के लिए कार्य किए जा रहे हैं, जिसमें पैंशन प्राप्त करने वाले पत्रकारों की पैंशन में वृद्धि व अन्य कार्य शामिल हैं। प्रेस रजिस्टे्रशन बिल भी पास किया गया है जिसमें किसी भी अखबार को चलाने के लिए जो टाईटल लेना होता था उसमें सुगमता प्रदान की गई है, 60 दिन के अंदर संबंधित जिले के उपायुक्त को इसके लिए अधिकृत किया गया है यदि वहां से जवाब नहीं तो उस अखबार का टाईटल के मंजूरी नियमानुसार मिल जाएगगी। उन्होंने इस मौके पर सभी को आने वाले नववर्ष 2024 की बधाई भी दी।
इस मौके पर पत्रकार सुमन भटनागर, पत्रकार कमलप्रीत सभ्रवाल, पत्रकार जितेंद्र अग्रवाल, पत्रकार राजीव ऋषि, हरिंदर गुलाटी, पत्रकार रीटा शर्मा, पत्रकार नरेंद्र सिंह भाटिया, वीरेश शांडिल्य, अमन कपूर, पियुष जैन, तरूण कपूर, सुनील मान, सत्यावान कैत, कपिल अग्रवाल के साथ-साथ अन्य गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review