सोनीपत में शिरोमणि आचार्य 108 विशुद्ध सागर जी महाराज का मंगल प्रवेश
December 28th, 2023 | Post by :- | 276 Views

सोनीपत से अश्वनी गोयल की रिपोर्ट

शिरोमणि आचार्य 108 विशुद्ध सागर महामुनिराज ससंघ का सोनीपत में बैंडबाजों के साथ हुआ मंगल प्रवेश

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

मिशन रोड़ पर स्थित दिगम्बर जैन मंदिर में मंगल प्रवेश पर जैन धर्मावलंबियों ने उनका आशीर्वाद लिया।

मंदिर व मुख्य मार्ग पर श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी रही। सोनीपत के साथ-साथ, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब व हरियाणा के विभिन्न क्षेत्रों से आए जैन धर्मावलंबियों ने भी दिगम्बर जैन मंदिर मंडी में आयोजित प्रवचन सभा में भागीदारी की।

शिरोमणि आचार्य 108 विशुद्ध सागर महामुनिराज व 30 जैन मुनियों का सोनीपत पहुंचने पर जैन धर्मावलंबियों की ओर से स्वागत किया गया। बैंडबाजों के साथ सेक्टर 15 में स्थित जैन मंदिर में पहुंचने पर महिलाओं ने आरती कर वंदना की और शांतिधारा का आयोजन किया गया। इसके पश्चात हलवाई हट्टा सिथत पांचों मंदिरों की परिक्रमा की। आचार्य विशुद्ध सागर महाराज रोहतक रोड से टीकाराम कन्या महाविद्यालय के सामने से गुजरते हुए दिगंबर जैन मंदिर पहुंचे। मंदिर में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। इससे पहले उनके स्वागत के लिए शहर में जगह-जगह स्वागत किया गया

कार्यक्रम में विधायक सुरेंद्र पंवार, पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन, मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन , सांसद के भाई देवेन्द्र कौशिक ने दीप प्रज्वलित किया और भगवान महावीर के चित्र का अनावरण किया । उन्होने आचार्य का अभिनंदन व उनके चरणों में शत-शत नमन किया ।

रोहतक रोड़ मार्किट की तरफ से प्रधान रामनारायण गोयल ( पप्पू ) व उनके सभी सहयोगी और इंडियन नेशनल लोकदल से राकेश जैन ने मिशन चौक पर आचार्य जी का अभिनंदन व उनके चरणों में शत-शत नमन किया ।

आचार्य ने अपने प्रवचनों में हमेशा ही मनुष्य को ईमानदारी, सरल स्वभाव व अपने आचरण को ठीक रखने का संदेश दिया है। भगवान महावीर ने भी पूरे विश्व को प्राणी मात्र के कल्याण का संदेश दिया था, यहां आकर जो भी प्राणी अपना मस्तक नमन करता है उसका जीवन धन्य हो जाता है। भगवान महावीर के समक्ष दर्शन साधना करके शांति की अनुभूति होती है। मंदिर की प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष अधिवक्ता एसके जैन, महामंत्री जयकुमार जैन, कार्यक्रम के संयोजक मुकेश जैन, मनोज जैन व महंत जैन के साथ-साथ सकल जैन समाज की ओर से आचार्य श्री की भक्ति भाव से वंदना की गई। भव्य आरती करने का सौभाग्य डीसी जैन शिक्षण संस्थान के संचालक मनीष जैन, डॉ. आदिश जैन, डॉ. राकेश जैन, डॉ. सूरज जैन, राजकुमार जैन, अंकित जैन आदि को प्राप्त हुआ। इस दौरान राकेश जैन, राजकुमार जैन, मदन सैन जैन, प्रवीन जैन, रघुवीर सिंह, प्रेमचंद जैन, राजीव जैन, मुकेश जैन, जगदीश प्रसाद, अभिषेक जैन, अनुराग रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review