Veer Bal Diwas 2023 : वीर बाल दिवस के मौके पर रायपुर के तेलीबांधा गुरूद्वारा पहुंचे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, ग्रैंड ग्रुप के चेयरमैन होरा ने किया स्वागत
December 26th, 2023 | Post by :- | 82 Views

रायपुर_वीर बाल दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रायपुर के तेलीबांधा गुरुद्वारा पहुंच गए है, उन्होंने गुरूद्वारे में मत्था टेका और अरदास की। श्री साय ने इस दौरान प्रदेश वासियों के कुशल मंगल की कामना की और वीर बाल दिवस पर गुरू गोविंद सिंह महाराज के परिवार के बलिदान और उनके सुपुत्रों की शहादत को नमन किया। इस दौरान सांसद सुनील सोनी, प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम, रायपुर उत्तर विधायक पुरन्दर मिश्रा, रायपुर ग्रामीण विधायक मोतीलाल साहू और ग्रैंड ग्रुप के चेयरमैन गुरुचरण सिंह होरा समेत अनेक सिखजन मौजूद रहे। श्री होरा ने सीएम साय के आगमन पर उनका स्वागत किया और उन्हें गुरुद्वारे के भीतर ले गए। वहीं इस दौरान श्री होरा ने सांसद सुनील सोनी, प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम और विधायक पुरन्दर मिश्रा से भी मुलाकात की।बता दें कि मुगल शासनकाल के दौरान पंजाब में सिखों के नेता गुरु गोबिंद सिंह के चार बेटे थे. उन्हें चार साहिबजादे खालसा कहा जाता था. 1699 में गोबिंद सिंह ने खालसा पंथ की स्थापना की. धार्मिक उत्पीड़न से सिख समुदाय के लोगों की रक्षा करने के उद्देश्य से इसकी स्थापना की गई थी. तीन पत्नियों से गुरु गोबिंद सिंह चार बेटे: अजीत, जुझार, जोरावर और फतेह, सभी खालसा का हिस्सा थे. उन चारों को 19 वर्ष की आयु से पहले मुगल सेना द्वारा मार डाला गया था. उनकी शहादत का सम्मान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल घोषणा की थी कि 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review