मशहूर हरियाणवी फिल्म धन पराया से हुआ हरियाणवी फिल्म महोत्सव का समापन
December 24th, 2023 | Post by :- | 112 Views
कुरुक्षेत्र 24 दिसंबर अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के उपलक्ष में संस्कृति सोसायटी फॉर आर्ट एंड कल्चरल डेवलपमेंट, कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड, कुरूक्षेत्र और स्टेज अप के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित 10 दिवसीय हरियाणवी फिल्म महोत्सव वॉक इन सिनेमा का समापन स्वर्गीय रामलाल भट्ट द्वारा निर्मित हरियाणवी फिल्म धन पराया के साथ समापन हुआ।
समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में राणाघाट (पश्चिम बंगाल) के सांसद जगन्नाथ सरकार, विशिष्ट अतिथि के तौर पर प्रसिद्ध बॉलीवुड एक्टर यशपाल शर्मा, समाजसेवी व राजनीतिज्ञ मुकेश ग्रोवर, शिक्षाविद त्रिभुवन राणा तथा बबलेश रानी उपस्थित हुई। मुख्य अतिथि जगन्नाथ सरकार ने इस अवसर पर कहा कि सिनेमा समाज का आईना होता है। समाज में उपस्थित अच्छाइयों और बुराइयों को सिनेमा द्वारा बखूबी प्रस्तुत किया जा सकता है वह बुराइयों को दूर करने के लिए लोगों को जागृत किया जा सकता है। गीता में भी यह संदेश है कि जैसा आदमी काम करता है वैसा ही फल उन्हें मिलता है। अत: सिनेमा से बुराइयों का समाधान प्रस्तुत किया जा सकता है। प्रसिद्ध अभिनेता यशपाल शर्मा ने महोत्सव के बारे में कहा कि क्षेत्रीय सिनेमा को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के आयोजन होना बहुत जरूरी है। राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हरियाणवी फिल्म दादा लखमी की स्क्रीनिंग में भारी भीड़ को देखकर बॉलीवुड अभिनेता बड़े अभिभूत हुए और कहा कि यह देखकर उन्हें बचपन का वह दिन याद आ गए जब गांव में वीडियो और टॉकीज के माध्यम से लोग एक जगह इक_ा होकर फिल्म का आनंद लेते थे।
महोत्सव के निदेशक धर्मेंद्र डांगी ने बताया कि हरियाणवी फिल्म महोत्सव का पहला प्रयास बहुत ही कामयाब रहा, जिसमें लगभग 40 हरियाणवी फिल्म, लघु फिल्म, व वेब सीरीज का हजारों दर्शकों ने आनंद लिया। कार्यक्रम के अंतिम दिन फिल्म कुनबा और धन पराया की स्टार कास्ट विजय भाटोटीया, जसवीर चौधरी, अशोक भट्ट श्यामलाल जांगड़ा, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामकरण गुजराल और उप जिला शिक्षा अधिकारी राजकुमार तुषार आदि उपस्थित रहे। आयोजन सचिव विकास शर्मा ने आए हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद किया और महोत्सव की टीम की ओर से सभी को शाल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर अन्य सदस्य सुरेंद्र पाल, अनूप सिंह, राजकुमार सैनी, अभिषेक चावरिया आदि भी उपस्थित थे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review