भारत विकसित संकल्प यात्रा में लोगों की समस्याओं का समाधान करना हमारी प्राथमिकता:डा. पवन सैनी
December 24th, 2023 | Post by :- | 87 Views
लाडवा 24 दिसंबर हरियाणा भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं पूर्व विधायक डा. पवन सैनी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा में लोगों की हर समस्या का समाधान हो रहा है। इस यात्रा का लाभ समाज के अंतिम पात्र व्यक्ति तक पहुंच रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यवस्था परिवर्तन का परिणाम है कि सरकारी अधिकारी गांव-गांव जाकर पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दे रहे हैं। उनके कुशल नेतृत्व में मौजूदा प्रदेश सरकार ने अंत्योदय के मूल मंत्र के साथ विभिन्न प्रकार की सरकारी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर बैठे वास्तविक हकदार तक पहुंचाने का काम किया है।
हरियाणा भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं पूर्व विधायक डा. पवन सैनी रविवार को विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा के गांव गादली, कलाल माजरा, जोगी माजरा व कालीरोणो में पहुंचने पर स्वागत करने उपरांत मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। इससे पहले प्रदेश महामंत्री डा. पवन सैनी व गांव के सरपंच ने विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा का जोरदार स्वागत किया। उन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ जरूरतमंद नागरिकों तक पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार ने परिवार पहचान पत्र को क्रियान्वयन का सशक्त माध्यम बन गया है। क्षेत्रवासियों को सरल व सुगम माध्यम से सरकारी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए हरियाणा सरकार की ओर से शुरू की गई परिवार पहचान पत्र योजना का असर अब अब धरातल पर पर दिखाई देने लगा है। इसके अलावा उन्होंने अनेक सरकार की कल्याणकारी नीतियों की जानकारी दी।
डा. पवन सैनी ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से ना केवल लोगों की समस्याओं समाधान हो रहा है, सरकारी योजनाओं की पहुंच प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक हुई है। यह यात्रा ग्रामीण क्षेत्र का कायाकल्प करने में अहम साबित होगी और विकसित भारत के सपने को साकार करने में प्रत्येक व्यक्ति का योगदान होगा। उन्होंने कहा कि यात्रा में अब लोगों की उपस्थित बढ़ती जा रही है और उसी अनुसार लोगों को सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास रहेगा। इस मौके पर प्रदेश सरकार की स्कीमों का गीतों व रागनियों के माध्यम से ग्रामीणों को अवगत करवाया गया तथा स्कीमों की प्रचार सामग्री भी ग्रामीणों को दी गई।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review