कोरबा में फिल्म निर्देशन एवं पटकथा लेखन वर्कशॉप: 23 दिसम्बर से
December 21st, 2023 | Post by :- | 71 Views

गरियाबंद_सेन्सइंडिया फाउंडेशन मीडिया रिसर्च एजुकेशन फोरम मुंबई के तत्वावधान में कोरबा शहर में त्रिदिवसीय फिल्म निर्माण और पटकथा लेखन वर्कशाप का आयोजन 23 दिसंबर से 25 दिसम्बर 2023 तक किया गया है। जो सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक हॉटेल सेंटर पॉईंट, ट्रान्सपोर्ट नगर कोरबा मे संपन्न होगा। यह कार्यशाला विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त फिल्म निर्माण संस्थान के निदेशक बापू सर्वगोड द्वारा संचालित किया जाएगा। जो इस समय मुंबई से कोरबा पहुँच गए हैं। वे फिल्म एण्ड टी वी इन्स्टिटयूट द्वारा सिनेमा में इच्छुक पटकथा लेखकों और फिल्म निर्माताओं को मार्गदर्शन देंगे।

आयोजन के संबंध में प्रवक्ता राष्ट्रपति एवं राज्यपाल पुरस्कृत सेवानिवृत्त प्रधान पाठक एवं साहित्यकार डाॅ मुन्ना लाल देवदास ने हमारे संवाददाता को जानकारी दी कि इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य –

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

छत्तीसगढ़ के उपलब्ध प्राकृतिक परिदृश्यों और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को अंतर्राष्ट्रीय फिल्म जगत पर अलग पहचान दिलाने के लिए पहल करना है। “छत्तीसगढ़” सिनेमा उद्योग के लिए युवा पीढ़ी को रोजगार और कैरियर निर्माण के लिए तैयार करना आदि है। क्योंकि छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फिल्म निर्माण की अपार संभावनाएं विद्यमान है। आगे देवदास ने कहा कि

छत्तीसगढ़ के फिल्म उद्योग की प्रभावशाली स्क्रिप्ट और उत्कृष्ट निर्देशन कला की क्षमता विकसित करने के लिए महत्वाकांक्षी पटकथा लेखकों और फिल्म निर्माताओं को सिनेमा क्षेत्र में प्रवेश के लिए अनेक प्रकार की टेक्नीकल और प्रायोगिक जानकारियाँ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म निदेशक श्री बापू सर्वगौड द्वारा दी जाएगी ।

कोरबा में आयोजित फिल्म निर्माण एवं पटकथा लेखन संबंधी कार्यशाला मे प्रवेश हेतु संपर्क करें डॉक्टर अविनाश सिंह राठोड

088500 33436 www.senseindiafilm.net

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review