(राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन अगले हफ्ते हो सकता है) सीएम भजनलाल शर्मा दिल्ली जाएंगे,शीर्ष नेताओं से करेंगे चर्चा
December 17th, 2023 | Post by :- | 75 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन अगले हफ्ते हो सकता है। दरअसल, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रविवार (17 दिसंबर) दोपहर 1 बजे स्पेशल प्लेन से दिल्ली जाएंगे। शपथ के बाद सीएम का यह पहला दिल्ली दौरा है। मंत्रिमंडल गठन को लेकर वे शीर्ष नेताओं से चर्चा कर सकते हैं। सीएम रात को दिल्ली में ही रुकेंगे। दिल्ली जाने से एक दिन पहले शनिवार शाम सीएम शर्मा राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने राजभवन पहुंचे। इस मुलाकात को काफी अहम माना जाना जा रहा है। इससे पहले राज्य के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद भजनलाल एक्टिव मोड में आ गए। सबसे पहले मुख्यमंत्री सचिवालय में बड़ा बदलाव किया गया है। सरकार ने शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रमुख सचिव रहे कुलदीप रांका सहित 4 आईएएस अधिकारियों को एपीओ कर दिया है।
वहीं,राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के अधिकारी योगेश श्रीवास्तव को सीएम का ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (OSD) नियुक्त किया गया है। तीन अधिकारियों की मुख्यमंत्री सचिवालय में अस्थायी नियुक्ति एक दिन पहले ही हो चुकी है। योगेश श्रीवास्तव कांग्रेस सरकार के खाद्य मंत्री रमेश मीणा के विशिष्ट सचिव रह चुके हैं और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के डिप्टी सेक्रेटरी भी रह चुके हैं।
*शपथ के बाद CM के फैसले:
सीएम भजनलाल शर्मा ने पहले ही दिन अपराधियों के प्रति कठोर रुख अपनाने की बात कही है। सीएम ने यूपी की तर्ज पर अपराधियों के ठिकानों पर बुलडोजर जैसी कार्रवाई के भी इशारों में संकेत दे दिए हैं। सरकार महिला और बालिका अत्याचार सहन नहीं करेगी। महिलाओं को सुरक्षा देना प्राथमिकता रहेगी। कानून व्यवस्था सही करना और करप्शन मिटाना भी सरकार की प्राथमिकता में रहेगा। भविष्य में पेपर लीक न हो,इसके लिए आरोपियों को सजा दिलाई जाएगी। सरकार ने पेपर लीक की जांच के लिए एसआईटी बनाने का फैसला किया है।
सीएमओ में अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भजनलाल ने कहा- प्रदेश में संगठित अपराध को खत्म करने के लिए एंटी गैंगस्टर्स टास्क फोर्स का गठन होगा। किसी भी तरह के अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सीएम भजनलाल शर्मा से लोगों ने मुलाकात की और स्वागत किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review