सरकार की पारदर्शी नीतियों से भारत फिर से बनेगा विश्व का सिरमौर:धुमन
December 16th, 2023 | Post by :- | 50 Views

लाडवा 16 दिसंबर हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष धुमन सिंह किरमच ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार की पारदर्शी नीतियों से भारत फिर से विश्व का सिरमौर बनेगा। इस देश को विश्व के अग्रिम देशों में शुमार करने के उद्देश्य से समाज के अंतिम व्यक्ति को खुशहाल और समृद्ध बनाने का प्रयास सरकार द्वारा किया गया है। इसके लिए सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचकर योजनाओं का 100 फीसदी लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचा रही है और इससे हर पात्र व्यक्ति लाभान्वित हो रहा है।
बोर्ड के उपाध्यक्ष धुमन सिंह शनिवार को गांव यारा व गांव सुढपुर में विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। इससे पहले उपाध्यक्ष धुमन सिंह ने विभिन्न विभागों के स्टॉलों का अवलोकन किया। इस दौरान एलईडी वैन के माध्यम से लोगों ने केन्द्र और राज्य सरकार की विकास की तस्वीर को डॉक्यूमेंट्री फिल्मों के माध्यम से देखा और लोगों को केन्द्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं से सम्बन्धित प्रचार सामग्री भी वितरित की गई। इस विकास यात्रा के दौरान लोगों ने मेरी कहानी मेरी जुबानी के जरिए सरकार की योजनाओं से लाभ प्राप्त करने के बाद प्रगति की राह पर आगे बढऩे के अनुभवों को भी साझा किया।
उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद व्यक्तियों को बीपीएल कार्ड, वृद्धावस्था सम्मान भत्ता, परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, चिरायु कार्ड आदि का लाभ उनके घर द्वार पर प्रदान करना है ताकि उन्हें कार्यालयों के चक्कर ना काटने पड़े। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत एलईडी वैन के माध्यम से गांव गांव लोगों को केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया जा रहा है ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी योजनाओं के लाभ से वंचित ना रहे। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे यात्रा के दौरान गांवों में संबंधित विभागों द्वारा लगाऐ गऐ शिविरों में पहुंचकर योजनाओं का लाभ उठाए और अपनी समस्याओं का निदान करवाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review