भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद यात्रा आज गांव कलेरां व मालवा पहुंची।
December 15th, 2023 | Post by :- | 102 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा।
विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद यात्रा आज गांव कलेरां व मालवा पहुंची, जहां पर ग्रामवासियों द्वारा जोश व उत्साह के साथ स्वागत किया गया। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अरुण भान ने उपस्थित सभी नागरिकों को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ भी दिलाई।
भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अरुण भान ने कहा कि वर्ष 2014 के बाद देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में तथा प्रदेश में मुख्यममंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार व्यवस्था परिवर्तन में लगी हुई है। पिछले 9 वर्ष में हुए इस बदलाव को विकास की यात्रा के तौर पर दिखाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के समय ग्रामीण विकास के लिये ग्रामीण विकास मंत्रालय बनाया गया था तथा गांवों में शहरों व दूसरे गांवों से जोडऩे के लिये प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना शुरू की गई थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री उज्जवल योजना के तहत महिलाओं को निशुल्क गैस कनैक्शन उपलब्ध करवाये जा रहे हैं।
अरुण भान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लक्ष्य को लेकर काम कर रहे है। जिसमे सभी लोगों का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए ही इस यात्रा का आयोजन किया गया है। इस यात्रा के जरिए सरकार व प्रशासन लोगों के घर द्वार पर आकर उनको योजनाओं का लाभ दिलवाने का काम कर रहे है।
उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र के माध्यम से आम नागरिकों को पारदर्शी तरीके से योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। अब लोगों को वृद्धावस्था सम्मान भत्ता के लिए किसी दफ्तर के चक्कर काटने की जरूरत नहीं। ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से पात्र लोगों की पेंशन बन रही है। इसी प्रकार परिवार पहचान पत्र के माध्यम से विभिन्न योजनाओं का लाभ सीधे लाभार्थियों तक पहुंच रहा है। इस मौके पर शिक्षा क्षेत्र के साथ-साथ अन्य क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने वाले विद्यार्थियों व अन्य लोगों को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रमों के दौरान 24 लोगों के आयुष्मान कार्ड भी बनाये गये।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष जसपाल सिंह, साहब सिंह मोहड़ी, केहर सिंह, सरपंच दलजीत सिंह, सरपंच प्रवीन कुमार, काका सिंह, शिव कुमार धन्यौड़ा, लाभ सिंह, प्रिंसीपल मीनू वर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review