असम राइफल्स ने चंडीमंदिर में पूर्व सैनिकों के साथ संवाद सत्र का आयोजन किया
December 15th, 2023 | Post by :- | 184 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा)असम राइफल्स ने चंडीमंदिर में मुख्यालय महानिदेशालय असम राइफल्स के तत्वावधान में एक संवाद (इंटरैक्टिव) सत्र आयोजित किया। इस सत्र में पूर्व सैनिकों, असम राइफल्स पूर्व सैनिक संघ के अध्यक्षों तथा रोहतक, पठानकोट और हमीरपुर के असम राइफल्स पूर्व सैनिक संघों ने भाग लिया।

“जिन्होंने हमारी सेवा की उनकी सेवा करना” विषय के तहत आयोजित संवाद (इंटरैक्टिव) सत्र का उद्देश्य पूर्व दिग्गजों के साथ जुड़ना, उनके साथ संबंधों को मजबूत करना और उनके जीवन के प्रमुख चरण के दौरान देश के लिए किए गए उनके योगदान को स्वीकार करना था। इस अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल पी सी नायर, महानिदेशक असम राइफल्स मुख्य अतिथि थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

इस अवसर पर, महानिदेशक असम राइफल्स ने चंडीगढ़ के पूर्व और सेवारत सैनिकों के योगदान की सराहना की, जिन्होंने उत्तर-पूर्व और देश की सुरक्षा और समृद्धि सुनिश्चित करने में बहुमूल्य योगदान दिया है। उनसे बातचीत करते हुए महानिदेशक ने पूछा कि क्या उनकी कोई पेंशन या कल्याण संबंधी समस्याएँ मुद्दे तो नहीं हैं।

उन्होंने पूर्व दिग्गजों को भर्ती रैलियों, असम राइफल्स में भर्ती के लिए खेल कोटा, विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों/छात्रावासों में आरक्षण, आयुष्मान भारत और असम राइफल्स के दिग्गजों के लिए पूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना (ईसीएचएस) के विस्तार सहित विभिन्न लाभार्थी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। महानिदेशक ने प्रत्येक यूनिट स्तर पर एक पूर्व सैनिक (ईएसएम) सेल की अवधारणा, वीर नारियों और विकलांग दिग्गजों को अपनाने और आउटरीच कार्यक्रम के बारे में भी प्रकाश डाला, जिसके तहत असम राइफल्स पूरे भारत में वीर नारियों और दिग्गजों तक पहुंच रही है।

कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें असम राइफल्स के महानिदेशक ने असम राइफल्स पूर्व सैनिक संघ के अध्यक्ष, सचिव और अन्य पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया। सत्र के दौरान मुख्यालय महानिदेशालय असम राइफल्स (शिलांग) के प्रतिनिधियों ने शिकायतों के पंजीकरण और उनके तत्काल निवारण के लिए एक मंच भी प्रदान किया। पूर्व सैनिकों ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए महानिदेशक असम राइफल्स के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review