विकसित भारत संकल्प यात्रा में बढी लोगों की भागीदारी,बच्चों से ले कर बुजुर्गों तक यात्रा प्रति उत्साह
December 15th, 2023 | Post by :- | 231 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से विकसित भारत के संकल्प को ले कर शुरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा में पंजाब के लोगों की भागीदारी दिनों दिन बढ़ रही है। इस यात्रा के प्रति बच्चों से ले कर बुज़ुर्गों में उत्साह देखने को मिल रहा है। इन दिनों पंजाब के सभी जिलों में 99 के करीब जागरूक वैनज़ पहुँच चुकी हैं। इन जागरूक वैनज़ की तरफ से अब तक ज़िला लुधियाना की 237 ग्राम पंचायतें, पटियाला की 213, फ़िरोज़पुर की 169, तरनतारन की 123 समेत पंजाब भर की 2471 ग्राम पंचायतों को कवर किया जा चुका है। जहाँ- जहाँ यह जागरूक वैनज़ जा रही हैं, वहाँ लोग बड़े जोश से इस यात्रा का स्वागत कर रहे हैं। इस यात्रा में अब तक ज़िला पटियाला में 37145 लोग, बठिंडा में 26042, फतेहगढ़ साहब में 22767 समेत पंजाब भर में कुल 336792 लोग शामिल हो चुके हैं।

ज़िक्रयोग्य है कि जिस ग्राम पंचायत में यह वैनज़ जातीं हैं, वहाँ सरकार की अलग- अलग योजनाओं का जहाँ प्रचार किया जा रहा है, वहाँ इन योजनाओं से सम्बन्धित लाभार्थियों को सेवाएं भी दी जा रही हैं। इस मौके सेहत जांच संबधी विशेष कैंप भी लगाए जा रहे हैं, जिन में लोगों की टी.बी., शुगर, बी.पी. आदि की जांच की जा रही है। इस यात्रा के दौरान ख़ास कर आयुशमान भारत, प्रधान मंत्री आवास योजना, प्रधान मंत्री उज्जवला योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, प्रधान मंत्री पोषण अभ्यान, प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधी, सुरक्षा बीमा योजना, अटल पैन्शन योजना, ड्रोन के द्वारा खेतों में सपरे आदि समेत और बहुत सी योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ सेवाएं भी दी जा रही हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review