रक्षा मंत्रालय के पुनर्वास महानिदेशालय ने पूर्व सैनिकों के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया
December 13th, 2023 | Post by :- | 213 Views

चंडीगढ़( मनोज शर्मा)पुनर्वास महानिदेशालय, पूर्व सैनिक कल्याण विभाग, रक्षा मंत्रालय द्वारा पुन: रोजगार के इच्छुक पूर्व सैनिकों और रोजगार प्रदाताओं को एक ही मंच पर एक साथ लाने के लिए आज यहां 3 बीआरडी, एयर फोर्स स्टेशन, चंडीगढ़ में एक रोजगार सेमिनार व रोज़गार मेले का आयोजन किया गया। इस समारोह में हरियाणा,पंजाब,हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ के पूर्व सैनिकों का जबरदस्त रुझान देखने को मिला ।

22 कंपनियों ने रोजगार मेले में भाग लिया और कुल 800 रिक्तियों के लिए आवेदन प्राप्त हुए

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

जॉब फेयर में 22 कंपनियों ने भाग लिया और कुल 800 रिक्तियों की पेशकश की। सेना, वायु सेना और नौसेना के लगभग 970 पूर्व सैनिकों ने रोजगार के लिए पंजीकरण कराया। आगामी महीनों में समस्त भारत में ऐसे ही छह और रोजगार मेले लगाए जाएंगे।

साक्षात्कार/स्क्रीनिंग किए गए पूर्व सैनिकों को वरिष्ठ पर्यवेक्षकों, मध्य/वरिष्ठ स्तर के प्रबंधकों से लेकर रणनीतिक योजनाकारों और परियोजना निदेशकों तक के पदों के लिए नियुक्त किया जाएगा। यह आयोजन कॉर्पोरेट और वेटर्न्स दोनों के लिए फायदेमंद रहा,जहां वेटर्न्स को अपने सेवाकाल के दौरान अर्जित अपनी तकनीकी और प्रशासनिक कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच मिला और अनुभवी, अनुशासित और प्रशिक्षित पूर्व सैनिकों के समूह की स्क्रीनिंग से कॉर्पोरेट्स को लाभ हुआ। जॉब फेयर के दौरान विभिन्न कंपनियों द्वारा उद्यमिता मॉडल भी प्रस्तुत किये गये।
जॉब फेयर का उद्घाटन एयर मार्शल पी के घोष, महानिदेशक (एडमिन), वायुसेना मुख्यालय द्वारा किया गया, जो इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। ब्रिगेडियर वी के झा,अपरमहनिदेशक,पुनर्वास (पश्चिम जोन) और एयर कमोडोर राजीव श्रीवास्तव, एओसी, 3 बीआरडी एयरफोर्स स्टेशन, चंडीगढ़ भी उपस्थित थे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review