विधायक असीम गोयल ने उपस्थित सभी को संकल्प विकसित भारत की शपथ दिलवाई।
December 13th, 2023 | Post by :- | 135 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा
अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से जहां गांव-गांव मोदी सरकार की गारंटी वाली गाड़ी पहुंच रही है और लोगो को सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी जा रही है वहीं पर विभिन्न विभागों द्वारा मौके पर ही औपचारिकताएं पूरी करवाकर आमजन की समस्याओं का निवारण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने का जो संकल्प लिया है उस संकल्प को हमको मिलकर पूरा करना है। विकसित राष्ट्र के इस सपने को हमें मिलकर साकार करना है। विधायक असीम गोयल आज गांव काठगढ़ और कंगवाल में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पंहुचे थे और यह अभिव्यक्ति उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कही। विधायक ने गांव कंगवाल में पेयजल नलकूप का भी उद्घाटन किया।
विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर उपस्थित सभी को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ दिलवाते हुए कहा कि विकसित संकल्प जन संवाद यात्रा के माध्यम से पिछले साढे नौ वर्षों में देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जो आयाम स्थापित किए जा रहे हैं, उसे यात्रा के माध्यम से दर्शाने का काम किया गया है। इस यात्रा के माध्यम से आमजन को केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा जो योजनाएं चलाई गई हैं उस बारे उन्हें जानकारी उपलब्ध करवाई जा रही है। संकल्प यात्रा के साथ जनसंवाद कार्यक्रम को जोडक़र मुख्यमंत्री ने एक अनूठी पहल की है। इस जनसंवाद कार्यक्रम में जहां लोगों को सरकार द्वारा क्रियान्वित योजनाओं की जानकारी दी जा रही है, वहीं लोगों की परिवार पहचान पत्र, पेंशन सम्बन्धी, राशन कार्ड सम्बन्धित जो भी समस्या है, उसका निवारण भी किया जा रहा है। इस दौरान जो आवेदन प्राप्त हो रहे हैं, उन पर भी कार्य किया जा रहा है। विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा लोगों के लिये लाभकारी सिद्ध हो रही है। सरकार लोगों के घर-द्वार पर आकर उनके समस्याओं को जानकर उनका निवारण कर रही है और केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा जो भी योजनाएं क्रियान्वित की गई है, उसके लिये योग्य पात्रों को, उसका लाभ दिलवाने के लिये कृतसंकल्प है।
इस मौके पर स्थानीय विधायक असीम गोयल नन्यौला ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र में अनगितन विकास कार्योंे को करवाने का काम किया गया है। ऐसी कईं पुरानी परियोजनाएं जो काफी समय से लम्बित थी, उन्हें भी पूरा करवाया गया है। शहरों की भांति गांवों में भी सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। हरियाणा की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्यों को करवाकर मुख्यमंत्री ने लोगों का विश्वास जीतने का काम किया है। उन्होंने कहा कि गांवों में जो भी विकास कार्य एवं अन्य कार्य बताएं गये हैं, उन्हें भी चरणबद्ध तरीके से करवाने का काम किया जाएगा।
स्थानीय विधायक असीम गोयल ने गांव काठगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में 15 लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड, 2 को वृद्धावस्था सम्मान भत्ता व गांव कंगवाल में 79 लोगों को आयुष्मान कार्ड, एक व्यक्ति को दिव्यंाग पेंशन, 2 को उज्जवला कनैक्शन के साथ-साथ प्रमाण पत्र वितरित किये। यहां पर आयोजित स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से 320 लोगों के स्वास्थ्य की जांच भी की गई।
इस मौके पर मंडल प्रधान गुरचरण सिंह, सरपंच काठगढ़ अर्चना, सरपंच कंगवाल निर्मल सिंह, जसबीर सिंह, संजीव गोयल टोनी, जिला उपाध्यक्ष मनदीप राणा, रघुबीर नडियाली, चरणजीत, रूपी सांगवान, रघुबीर सिंह, मामचंद, अमरजीत सारंगपुर, धु्रव त्रिखा, आर.एन. बतरा, गुरविन्द्र सिंह माणकपुर के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। फोटो नम्बर 3 से 7
———————————————————-
अम्बाला, 13 दिसम्बर
जिला परिषद चेयरमैन राजेश कुमार लाडी की अध्यक्षता में बुधवार को जिला परिषद कार्यालय के सभागार में आयोजित की गई। इस मौके पर सीईओ जिला परिषद महावीर प्रसाद, जिला परिषद के प्रधान राजेश कुमार व उप प्रधान करनैल सिंह के साथ-साथ अन्य सदस्यगण भी मौजूद रहे। सीईओ जिला परिषद ने एंजैडे में रखे तमाम बिंदुओं बारे जानकारी दी।
बैठक के दौरान जिला परिषद के तहत वर्ष 2023-24 का तहत जो भी काम हुए है उस विषय पर चर्चा की गई। इसके साथ-साथ जन संवाद के तहत व ग्राम दर्शन के तहत जो मांग पत्र प्राप्त हुए उस बारे भी विस्तार से चर्चा करते हुए समीक्षा की गई। बैठक के दौरान जिला परिषद विकास योजना 2024-25 के तहत जो कार्य किए जाने है उसकी रूपरेखा बारे भी चर्चा की गई। बैठक के दौरान राज्य वित्त आयोग के तहत जो अनुदान राशि प्राप्त हुई है उसके तहत जो कार्य किए गये हैं या आगे किए जा सकते हैं उस बारे भी सम्बन्धित सभी के साथ चर्चा करते हुए समीक्षा की गई।
बैठक में बीडीपीओ नेहा शर्मा, किन्नी, जिला परिषद के प्रधान राजेश कुमार, उप प्रधान करनैल सिंह, सदस्य मनजीत कौर, पंकज सैनी, राजेश देवी, रजत सिंह, हरविन्द्र सिंह, मुकेश, अंकित, मक्खन सिंह, साक्षी गौड़, गुरजीत, पिंंकी देवी, सुखविन्द्र सिंह, दिपिका, एसडीओ साहिल शर्मा, एसडीओ हरजिन्द्र सिंह, डीईईओ सुधीर कालड़ा, एसडीओ धर्मवीर, महिला एवं बाल विकास विभाग के सुमन बाला, उमा रानी, मंडी बोर्ड से अर्जुन पंवार सहित अन्य अधिकारीगण व कर्मचारीगण मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review