सीएचसी मानांवाला के अंतर्गत विभिन्न बूथों पर पहले दिन 14808 बच्चों को पोलियो रोधी बूंदें पिलाई गईं।
December 11th, 2023 | Post by :- | 103 Views

सीएचसी मानांवाला के अंतर्गत विभिन्न बूथों पर पहले दिन 14808 बच्चों को पोलियो रोधी बूंदें पिलाई गईं।

सहायक सिविल सर्जन अमृतसर डाॅ. राजिंदरपाल कौर और सीनियर मेडिकल अफसर डॉ. सुमीत सिंह ने ब्लॉक के अलग-अलग पोलियो बूथों पर निरीक्षण किया,

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

जंडियाला गुरु 11 दिसंबर पोलियो के खिलाफ हर बार दो बूंद की जीत को सार्थक बनाने के उद्देश्य से स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग पंजाब ने आज तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान शुरू किया है, जिसके दौरान 0-5 वर्ष के बच्चों को पोलियो के खिलाफ टीका लगाया जाए। निवारक बूंदें पिलाई गईं। यह अभियान सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार जी के निर्देशन में सहायक सिविल सर्जन डॉ. राजिंदरपाल कौर और वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुमीत सिंह के नेतृत्व में सीएचसी मानांवाला में शुरू किया गया।

इस अवसर पर सहायक सिविल सर्जन अमृतसर डाॅ. राजिंदरपाल कौर और सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ. सुमीत सिंह ने ब्लॉक के विभिन्न पोलियो बूथों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें पूरी टीम को पल्स पोलियो अभियान के दौरान 0-5 वर्ष के प्रत्येक बच्चे को पोलियो की दो बूंद पिलाने का निर्देश दिया गया।
इस अवसर पर वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुमीत सिंह जी ने बताया कि मानांवाला ब्लॉक के अंतर्गत पल्स पोलियो अभियान के पहले दिन 94 नियमित बूथों पर टीमें तैनात की गई हैं। इसके साथ ही 14 ट्रांजिट टीमें एवं 05 मोबाइल टीमें भी पोलियो की रोकथाम के लिए विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रही हैं। उन्होंने बताया कि इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में लगभग 25980 बच्चों को पोलियोरोधी खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि पहले दिन 14,808 और आज दूसरे दिन घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो रोधी बूंदें पिलायी गयी हैं.

इस अवसर पर नोडल अधिकारी डॉ. साहिल बत्रा, ब्लॉक एजुकेटर सौरव शर्मा, मल्टीपर्पज सुपरवाइजर प्रितपाल सिंह, बलजीत सिंह, अजीतपाल सिंह, हरजिंदरपाल सिंह, एलएचवी राजविंदरपाल कौर, मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर प्रिंस और अन्य सभी स्टाफ सदस्य मौजूद थे। कैप्शन, पोलियो रोधी बूंदें पिलाने के अवसर पर सहायक सिविल सर्जन डॉ. राजिंदरपाल कौर और वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुमीत सिंह

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review