हर वर्ग के प्रत्येक पात्र लाभार्थी तक पहुंच रही मोदी-मनोहर की डबल इंजन की सरकार:सैनी
December 8th, 2023 | Post by :- | 107 Views

लाडवा 8 दिसंबर   पूर्व विधायक एवं भाजपा प्रदेश महामंत्री डा.पवन सैनी ने शुक्रवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गांव बन व निवारसी में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान विधायक ने कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के संदर्भ में लगाई स्टॉलोंं का अवलोकन करते हुए योजनाओं की जानकारी ली।

एलईडी वैन के माध्यम से ग्रामीणों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का संदेश सुनाया गया तथा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित लघु फिल्मे दिखाई गई। उपस्थितगण को विकसित भारत का संकल्प दिलवाया गया।  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक डा. पवन सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब, महिला, किसान व युवा के उत्थान के लिए कृतसंकल्प है। सरकार द्वारा सभी वर्गों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह सुनिश्चित किया है कि देश का कोई भी गरीब नागरिक धन के अभाव में न तो भूखा रहेगा और न ही ईलाज करवाने में असमर्थ रहेगा। केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को 5 वर्षों के लिए बढ़ा दिया है। इस योजना के तहत प्रत्येक पात्र परिवार को प्रतिमाह प्रति सदस्य की दर से 5 किलोग्राम मुफ्त राशन दिया जा रहा है। पात्र गरीब परिवारों को आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपये वार्षिक का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध करवाया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा इस योजना का विस्तार करते हुए चिरायु हरियाणा के तहत एक लाख 80 हजार रुपये वार्षिक आय वाले परिवारों को 5 लाख रुपये वार्षिक का स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिया गया है। लोगों को घर द्वार पर कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पारदर्शी तरीके से दिया जा रहा है। जनसंवाद यात्रा कार्यक्रम के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में होनहार स्कूली बच्चों को सम्मानित किया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

पूर्व विधायक डा. पवन सैनी ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से शुरू किया गया देशव्यापी विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के विजन को साकार करेगा। उन्होंने कहा कि आज नागरिकों को योजनाओं को लाभ लेने के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ रहे बल्कि मोदी -मनोहर की डबल इंजन की सरकार लाभार्थियों के घर द्वार पर पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत सरकार की जनकल्याणकारी व महत्वाकांक्षी योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत 15 नवंबर 2023 को आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र झारखंड के खूंटी से किया था। हरियाणा के सभी जिलों में 30 नवंबर को इस यात्रा का भव्य शुभारंभ हुआ है। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राष्ट्रव्यापी पहल है। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य केन्द्र सरकार व राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियों के बारे में जागरूकता पैदा करना और उनकी शत-प्रतिशत परिपूर्णता सुनिश्चित करना है।

उन्होंने ग्रामीणों का आह्वान किया कि वे सरकार द्वारा क्रियान्वित की जा रही योजनाओं का लाभ उठाकर अपने जीवन स्तर को ऊंचा उठाये। सरकार द्वारा कल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ लाभार्थी तक पहुंचाने के उद्देश्य से योजनाओं के क्रियान्वयन में पारर्शिता लाई गई है। अब लाभार्थियों के बैंक खातों में सीधे योजना का लाभ पहुंच रहा है। किसानों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा अनेक कदम उठाये गए है। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा नारी सशक्तिकरण व सुरक्षा के लिए भी अनेक फैसले लिये गए है। इस अवसर पर बीडीपीओ रूबल, मार्किट कमेटी के अध्यक्ष मेघराज सैनी, मंडल अध्यक्ष ओमबीर,युवा मंडल अध्यक्ष सन्नी कालडा, सरपंच बलकार सिंह, गुरमेज बन, अश्वनी, विजय गाबा, नरेन्द्र कुमार निवारसी सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review