विधायक सुभाष सुधा ने केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से सैनी समाज में लगी विजन हरियाणा आत्मनिर्भर भारत 3 दिवसीय प्रदर्शनी का किया शुभारंभ, केंद्र और राज्य सरकार के विभिन्न विभागों ने सरकार की योजनाओं को किया प्रदर्शित
December 8th, 2023 | Post by :- | 129 Views

कुरुक्षेत्र 8 दिसंबर विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को इसरो व डीआरडीओ जैसी संस्थाओं के प्रति प्रेरित करने में विजन हरियाणा आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम अहम भूमिका अदा करेगा। इस कार्यक्रम के तहत केंद्र और राज्य सरकार की बड़ी संस्थाओं और महकमों की योजनाओं, नीतियों उपलब्धियों और युवाओं को आगे बढऩे के अवसर प्रदान करने जैसे विषयों को एक मंच पर रखा गया है। इसके लिए विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा तथा अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव जैसे महत्वपूर्ण इवेंट के दौरान विजन हरियाणा आत्मनिर्भर भारत प्रदर्शनी से सार्थक परिणाम मिलेंगे।

विधायक सुभाष सुधा शुक्रवार को सैनी समाज की धर्मशाला में केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से लगाई गई विजन हरियाणा आत्मनिर्भर भारत की 3 दिवसीय प्रदर्शनी के उदघाटन समारोह में बोल रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा ने 8 से 10 दिसंबर तक चलने वाली 3 दिवसीय प्रदर्शनी का रिबन काटकर और दीपशिखा प्रज्वलित करके विधिवत रुप से शुभारंभ किया। इसके उपरांत विधायक ने डीआरडीओ, आईसीएमआर, आईसीएआर, एनएसआईएल, पर्यटन, एसबीआई, एलआईसी, सीडेक, वीआईएएस, सीआईपीईटी, हरियाणा पर्यावरण विभाग, पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार, अर्थ साईंस मंत्रालय, जीएसआई, सीओआईआर, एमएसएमई हरियाणा, डीजीएफटी, डीसी हैंडीक्राफ्ट, आधार केंद्र, सॉयल एंड लेंड यूज सर्वे ऑफ इंडिया, बागवानी विभाग इंडिया द्वारा लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन किया। इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार की भावी योजनाओं के बारे में भी जानकारी हासिल की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

विधायक ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की तमाम योजनाओं को धरातल तक पहुंचाने के उदेश्य से ही इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। इस प्रदर्शनी से समाज के अंतिम व्यक्ति को सरकार की बड़ी संस्थाओं और विभागों की कार्यप्रणाली को देखने और जानने का अवसर मिल रहा है। इस प्रदर्शनी के दौरान युवाओं को इन संस्थाओं में काम करने के प्रति प्रेरित किया गया और उनका मार्गदर्शन भी किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच है कि सरकार की तमाम योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे और वह व्यक्ति सरकार की योनजाओं का फायदा उठाकर आत्मनिर्भर बन सके। निदेशक नीतू पाल ने मेहमानों का स्वागत करते हुए 3 दिवसीय प्रदर्शनी के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान मार्केटिंग हैड ज्योतिका ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर हरियाण विजन से निदेशक विनिश गुप्ता, नीतू पाल, अदिति सक्सेना, सैनी समाज के प्रधान गुरनाम सिंह सैनी, सत्यावान सजूमा, उपेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review