14 जीटीसी, सबाथू ने मनाया पीवीसी दिवस
December 6th, 2023 | Post by :- | 128 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा)5 दिसंबर 1961 को कैप्टन गुरबचन सिंह सलारिया, पीवीसी (मरणोपरांत) के सर्वोच्च बलिदान की स्मृति में 14 गोरखा प्रशिक्षण केंद्र सुबाथू द्वारा 05 दिसंबर को परमवीर चक्र दिवस के रूप में मनाया जाता है, जिन्होंने अपनी टीम के साथ एक वीरतापूर्ण कार्य करते हुए 40 विद्रोहियों को मार गिराया था। संयुक्त राष्ट्र के आदेश पर कांगो में एक सड़क. वह आज तक संयुक्त राष्ट्र मिशन पर सम्मानित होने वाले एकमात्र पीवीसी हैं।

इस वर्ष पीवीसी दिवस लेफ्टिनेंट जनरल एके सिंह, एवीएसएम, जीओसी-इन-सी, दक्षिणी कमान और राष्ट्रपति गोरखा बीडीई द्वारा सबाथू में युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करके मनाया गया। अपने संबोधन में उन्होंने सभी रैंकों से गोरखाओं और भारतीय सेना के उच्चतम मानकों और परंपराओं का पालन करने का आह्वान किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

इसके अलावा, छावनी बोर्ड द्वारा आयोजित एक अलग समारोह में, वीरता बल के सदस्य, 3/1 गोरखा राइफल्स के नायक गोपाल सिंह थापा (सेवानिवृत्त) द्वारा कैप्टन गुरबचन सिंह सलारिया, पीवीसी की याद में एक सड़क “परमवीर मार्ग” का उद्घाटन किया गया। 1961 के ऑपरेशन के दौरान कैप्टन जीएस सलारिया, पीवीसी (मरणोपरांत) ने कमान संभाली।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review