भाजपा जिला प्रधान राजेश बतौरा ने ग्रामीणों व आमजन को दिलाई हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ।
December 2nd, 2023 | Post by :- | 115 Views

अम्बाला :अशोक शर्मा।
भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुमन सैनी बोली सरकार/प्रशासन लोगों के घर द्वार पर आकर योजनाओं का लाभ देने का कर रहे है काम ।
-कृषि विज्ञान केन्द्र अम्बाला के डॉ. राजन मिश्रा की देखरेख में किसान के खेत में ड्रोन डेमोंस्ट्रेशन करके दिखाया गया कि ड्रोन की स्वचालित तकनीक से पूरे खेत में बिना स्थान छोड़े कीटनाशक दवाओं आदि का स्प्रे किसर प्रकार से किया जा सकता है और पैदावार को बढाया जा सकता है।
-मेरी कहानी मेरी जुबानी के द्वारा लाभार्थीयों ने किये अपने अनुभव सांझा।
-कार्यक्रम में प्रस्तुत किये गये गीत विकास के पंख लगे मनोहर लाल सरकार में तथा देशा म देश र भारत, भारत म हरियाणा की धूम रही।
अम्बाला/शहजादपुर, 2 दिसम्बर।
विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद आज गांव बड़ागढ़ तथा धनाना में पहुंची जहां पर ग्रामवासियों द्वारा जोश व उत्साह के साथ स्वागत किया गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को बड़ी एलईडी के जरिए सुना और देखा गया।
इस अवसर पर जिला परिषद चैयरमेन राजेश लाडी, गांव बड़ागढ के ग्राम संरक्षक एचसीएस अधिकारी गगनदीप सिंह, सीईओ जिला परिषद महाबीर सिंह, भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुमन सैनी, पूर्व जिला परिषद चैयरमेन सुरेंद्र राणा, गांव धनाना के ग्राम संरक्षक अधिकारी हिमांशु शर्मा कार्यकारी अभियंता सिंचाई विभाग पंचकूला, डी एन टी बोर्ड के सदस्य अशोक पाल, मण्डल प्रधान संजीव गुर्जर, बीडीपीओ नेहा शर्मा, सरपंच मीनू देवी बड़ागढ तथा गांव धनाना के सरंपच कैप्टन केहर सिंह सहित अन्य पदाधिकारी और विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
इस अवसर पर भाजपा जिला प्रधान बतौरा ने कहा कि वर्ष 2014 के बाद देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में तथा प्रदेश में मुख्यममंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार व्यवस्था परिवर्तन में लगी हुई है। पिछले 9 वर्ष में हुए इस बदलाव को विकास की यात्रा के तौर पर दिखाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ रहा है और प्रधानमंत्री श्री मोदी भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के लक्षय को लेकर काम कर रहे है। उन्होने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश के किसानों को आर्थिक तौर पर मजबूत करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। हरियाणा में सबसे अधिक फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी जा रही हैं। वहीं सब्जियों को भावांतर भरपाई योजना के तहत लिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र के माध्यम से आम नागरिकों को पारदर्शी तरीके से योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। अब लोगों को वृद्धावस्था सम्मान भत्ता के लिए किसी दफ्तर के चक्कर काटने की जरूरत नहीं। ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से पात्र लोगों की पेंशन बन रही है। इसी प्रकार परिवार पहचान पत्र के माध्यम से विभिन्न योजनाओं का लाभ सीधे लाभार्थियों तक पहुंच रहा है।
इस मौके पर उन्होंने सभी नागरिकों को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ भी दिलाई। इस मौके पर विभिन्न विभागों ने स्टॉल लगाकर नागरिकों को विभिन्न योजनाओं के लिए पंजीकृत किया गया। वहीं स्वास्थ्य जांच कैंप भी लगाया गया। सूचना ,जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग की भजन मंडली ने रागिनी एवं गीतों के माध्यम से सरकार की योजनाओं का बखान किया।
इस अवसर पर प्रदीप कुमार बडागढ, भाजपा नेता अश्वनी अग्रवाल शहजादपुर, विवेक गुप्ता, नीटू शर्मा खानपुर, करनैल सलोला, सुरेंद्र राणा बड़ी बस्सी, मास्टर जरनैल सिंह बड़ागढ़, पूर्व चेयरमैन गुरनाम सिंह गुर्जर, हैप्पी शर्मा बनौदी, कैप्टन करनैल सिंह, खण्ड़ शिक्षा अधिकारी ज्योति सभ्रवाल, सीडीपीओं मीक्षा रंगा, डॉ. मयंक गुप्ता, डॉ. बलविन्द्र सिंह, डॉ.पल्लवी राणा, डॉ. नीतीश शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारीयों के अलावा अन्य गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे।
बॉक्स:- स्टॉल लगाकर किया योजनाओं के लिए पंजीकृत।
विकसित भारत संकल्प यात्रा जन संवाद के दौरान आज विभिन्न विभागों ने स्टॉल लगाकर अपने विभागों की योजनाओं की न केवल जानकारी दी बल्कि पात्र नागरिकों को योजनाओं के लिए पंजीकृत भी किया। इस दौरान परिवार पहचान पत्र, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड/चिरायु हरियाणा कार्ड, बीपीएल कार्ड सम्बन्धित कार्य किए गए। वहीं स्वास्थ्य व आयुष विभाग द्वारा स्वास्थ्य संबंधी जांच व दवाइयां वितरित की गई। इसके अलावा कृषि विभाग, बागवानी विभाग, महिला एवं बाल विकास व पशुपालन आदि अनेक विभागों ने स्टॉल लगाकर योजनाओं के बारे में जानकारी दी।
118 लोगों को परिवार पहचान पत्र से सम्बंधित त्रुटियों को ठीक करने व जानकारी देने से सम्बंधित कार्य किया गया तथा समाजकल्याण विभाग द्वारा वृद्धावस्था सम्मान भत्ता से सम्बंधित 7 पात्र लोगों को पैंशन सम्बंधित लाभ देने के लिए जरूरी औपचारिकताएं पूरी की गई। बीपीएल कार्ड से सम्बंधित 45 लोगों को जानकारी देने के साथ ही उनके कार्य किया गया।
बॉक्स:- भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुमन सैनी ने इस अवसर पर मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लक्ष्य को लेकर काम कर रहे है। जिसमे सभी लोगों का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए ही इस यात्रा का आयोजन किया गया है। इस यात्रा के जरिए सरकार व प्रशासन लोगों के घर द्वार पर आकर उनको योजनाओं का लाभ दिलवाने का काम कर रहे है।
बॉक्स:- कार्यक्रम में गांव के भूतपूर्व सैनिकों, वार वीडो, शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बच्चों, को सम्मानित किया गया। इस मौके पर भाजपा जिला प्रधान राजेश बतौरा, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुमन सैनी, जिला परिषद के चेयरमैन राजेश लाड़ी, पूर्व चेयरमैन सुरेन्द्र राणा, ग्राम संरक्षक एचसीएस अधिकारी गगनदीप सिंह, सीईओ जिला परिषद महाबीर सिंह ने यहां पर लगाए गये स्टालों का अवलोकन करते हुए उपस्थित अधिकारियों को कहा कि जो भी व्यक्ति यहां पर आ रहा है उसे योजनाओं बारे जानकारी दें और पात्र व्यक्ति का मार्गदर्शन करते हुए उसे योजना का लाभ दिलवाने का कार्य करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review