सीएससी के माध्यम से किसान करवा सकते है फसल बीमा का रजिस्ट्रेशन
November 30th, 2023 | Post by :- | 103 Views

महराजगंज (एके जायसवाल), सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा अधिकृत कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) के माध्यम से किसानों के फसल को सुरक्षित करने के लिए भारत सरकार के द्वारा प्रधानमंत्री फसल बीमा रवि फसल हेतु बीमा का रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है।

बीमा कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से हो रहा है जिसका मुख्य उद्देश्य
प्राकृतिक आपदाओं, कीट और रोगों के परिणामस्वरूप अधिसूचित फसल में से किसी की विफलता की स्थिति में किसानों को बीमा कवरेज और वित्तीय सहायता प्रदान करना है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

किसानों को जागरूक करने हेतु बाइक रैली का आयोजन आज किया गया है, जिला कृषि अधिकारी कार्यालयसे निचलौल ब्लॉक तक गया, रैली विभिन्न गांव गौनरिया बाबू सेंदुरिया, धनेवा धनेई मे जा कर किसानो को जागरूक किया गया. रैली को जिला कृषि अधिकारी के द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

कॉमन सर्विस सेंटर के जिला प्रबंधक संजय कुमार मौर्य ने बताया की रैली का मुख्य उद्देश्य किसानों तक प्रधानमंत्री फसल बीमा की विशेषताओं तक पहुंचना है जिससे ज्यादा से ज्यादा किसानों का इस योजना में पंजीकरण किया जा सके।

इस योजना का लाभ सभी किसान भाई कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) से अपने रबी के फसल का नामांकन करा सकते है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review