(ब्लास्टिंग के दौरान चट्टान ढही) दबकर दो मजदूरों की मौत
November 21st, 2023 | Post by :- | 43 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । जयपुर-सीकर हाईवे स्थित टोडी मोड़ के पास सोमवार सुबह 8 बजे एक खान में चट्टान ढह जाने से दो मजदूरों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। शवों को एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। टोडी मोड़ पर उदयपुरिया पंचायत क्षेत्र में खान में मजदूर ब्लास्टिंग के लिए ड्रिल मशीन से छेद कर रहे थे। तभी पहाड़ी के ऊपर से चट्टान ढह गई। जिससे नीचे काम कर रहे मजदूर भीलवाड़ा निवासी प्रभु भील (27) और उनियारा टोंक निवासी किशोर बैरवा (25) दब गए, जिससे प्रभु की मौत हो गई तथा गंभीर घायल किशोर बैरवा को सवाई मानसिंह अस्पताल जयपुर में पहुंचाया, जहां उसकी भी मौत हो गई। चट्टान गिरने से प्रभु के शरीर के कई टुकड़े हो गए। शव क्षत-विक्षत हो गया, जिसे पोटली में बांधकर मोर्चरी में रखवाया। हादसे के बाद अन्य मजदूर भाग गए। वहीं ट्रैक्टर में लगा कम्प्रेशर का पाइप भी चट्टान के नीचे दब गया। जिस पर पाइप को काटकर ले गए।
टोडी मोड़ पर जिस खान में हादसा हुआ है, वह पोखरमल रैगर के नाम से लीज पर है। इस लीज में ब्लास्टिंग की अनुमति नहीं थी, टीम भेज दी है। खान को सीज कर दिया गया है। लीज धारक को नोटिस जारी किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review