सीआईडी की सूचना पर 1 करोड़ रुपये कीमत की 110 ग्राम स्मैक के साथ जयपुर निवासी महिला तस्कर गिरफ्तार
November 20th, 2023 | Post by :- | 82 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । पुलिस मुख्यालय सीआईडी क्राइम ब्रांच स्पेशल टीम की सूचना पर शाहपुरा जिले की हनुमान नगर थाना पुलिस की टीम ने रविवार को जयपुर निवासी एक महिला तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से 110 ग्राम स्मैक बरामद की है। बरामद स्मैक की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 1 करोड़ रुपए आंकी गई है। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध श्री दिनेश एमएन ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मध्य नजर अवैध मादक पदार्थों की और वांछित अपराधियों की धरपकड़ व आसूचना संकलन के लिए के लिए पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की टीम को प्रदेश के अलग-अलग शहरों में भेजा गया है। टीम को झालावाड़ जिले से मादक पदार्थ की तस्करी के इनपुट मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशा राम चौधरी एवं पुलिस निरीक्षक राम सिंह नाथावत के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल कमल डागर, रामनिवास, शंकर दयाल शर्मा एवं महेश सोमरा द्वारा सूचना को डवलप किया गया। एडीजी ने बताया कि सूचना की पुष्टि होते ही क्राइम ब्रांच की टीम ने शाहपुरा जिले में एसएचओ हनुमान नगर को अवगत कराया गया। थाना पुलिस की टीम ने नेशनल हाईवे 12 पर हनुमान नगर तिराहे पर नाकाबंदी कर महिला तस्कर सरोज कंवर पत्नी रविंद्र सिंह (57) निवासी द्वारका विहार जयसिंहपुरा खोर को डिटेन कर उसके पास से 110 ग्राम स्मैक बरामद की है।
*पुलिस को शक ना हो, तस्करी के लिए अधेड़ महिला भेजा:
एडीजी ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में महिला ने जयपुर निवासी दंपति मनोज शर्मा व सीमा शर्मा के लिये अकलेरा से स्मैक लाना बताया है। चुनाव में पुलिस की सख्ती के चलते तस्करों ने तस्करी का नया तरीका अपनाया है। अधेड़ महिला को स्मैक लाने के लिए भेजा ताकि पुलिस को शक ना हो। थाना पुलिस ने स्मैक जप्त कर महिला तस्कर सरोज कंवर को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया। थाना पुलिस की टीम महिला से उनके नेटवर्क और मादक पदार्थ की खरीद फरोख्त के संबंध में गहनता से पूछताछ कर रही है। इस कार्रवाई में हेड कांस्टेबल कमल डागर, रामनिवास, शंकर दयाल शर्मा एवं महेश सोमरा की विशेष भूमिका रही जबकि टीम का कुशल नेतृत्व इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत द्वारा किया गया है। गिरफ्तारी थाना हनुमान नगर पुलिस द्वारा की गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review