गुरु नानक देव हस्पताल में सफाई व्यवस्था चरमराई ,गंदगी भरे शौचालय ।
October 10th, 2019 | Post by :- | 111 Views

गुरु नानक देव हस्पताल में सफाई व्यवस्था चरमराई ,गंदगी से भरे शौचालय ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
गुरु नानक देव हस्पताल अमृतसर में जहाँ हज़ारों मरीज रोजाना अमृतसर जिले के इलावा गुरदासपुर ,तरनतारन व अन्य जिलों से भी आते हैं । लेकिन इतने बड़े हस्पताल में जो शौचालय के हालत है वह बहुत ही दयनीय है ।यह इतने गंदे और बदबूदार है कि यहाँ पर तन्दरुस्त व्यक्ति भी बीमार हो जाता है ।इमरजेंसी ,बेबे नानकी में शौचालय की हालत इतनी खराब है कि लोग जब इसके पास से गुजरते है तो अपना मुँह ढाँप लेते हैं ।कई वाश बेसिन की टूटियां भी गायब हैं, जिससे किसी के लिए हाथ धोना भी नामुमकिन है ।ऐसे हालात में एक तन्दरुस्त व्यक्ति भी बीमार दिखाई देने लगता है ।
इस मामले को लेकर जब गुरु नानक देव हस्पताल के मेडिकल सुपरीटेंडेंट डॉक्टर जगदेव सिंह कुलार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह तुरंत सुलभ वालों से ठीक करवा देंगे इसलिये कि किसी को भी सफाई मामले में परेशानी ना हो ।उन्होंने ने कहा कि जो वाशबेसिन की टूटियां है उन्हें नशेड़ी ही अक्सर चोरी कर लेते हैं ।जब कि जो टूटी हुई है उनको हम पी डब्ल्यू डी विभाग से करवाएंगे

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।