मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी कार्यक्रम’ (स्वीप) के तहत आयोजित राज्य स्तरीय प्रदर्शनी का उदघाटन तथा स्वीप एक्शन-प्लान पुस्तक का विमोचन
October 10th, 2019 | Post by :- | 52 Views

चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार ) ।   भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री सुनील अरोड़ा ने आज यहां ‘व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी कार्यक्रम’ (स्वीप) के तहत आयोजित राज्य स्तरीय प्रदर्शनी का उदघाटन तथा स्वीप एक्शन-प्लान पुस्तक का विमोचन किया। इसके अलावा, आडियो जिंगल्स एवं टीवी कैंपेन को भी लांच किया।

इस अवसर पर भारत के निर्वाचन आयुक्त श्री अशोक लवासा और श्री सुशील चंद्रा, हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग अग्रवाल के अलावा कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

श्री अरोड़ा ने राज्य के सभी जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालयों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन किया और संबंधित जिलों में चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान की विस्तार से जानकारी ली।

उन्होंने जहां सिरसा जिला की स्टॉल में लगाए गए ‘मतदाता जागरूकता’ बैनर पर हस्ताक्षर कर मतदाताओं को ‘हरियाणा का महोत्सव विधानसभा चुनाव 2019’ में 21 अक्तूबर को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने करनाल जिला की प्रदर्शनी में चलाई जा रही डाक्यूमैंटरी की विशेष तौर पर सराहना की। इस डाक्यूमैंटरी में विद्यार्थी, महिला, कामगार तथा बुजुर्ग मतदाता व्यक्तिगत तौर पर अपने मत का प्रयोग करने का संकल्प ले रहे थे। कुरूक्षेत्र की स्टॉल पर दो युवा श्री कृष्ण एवं अर्जुन की वेशभूषा में संवाद कर मतदान की अपील कर रहे थे। प्रदर्शनी में खाद्य पदार्थों की पैकिंग,कप, जूट के थैले, कैप, टी-शर्ट आदि पर मतदान करने का संदेश देने के साथ-साथ सिंगल-यूज प्लास्टिक मुक्त चुनाव के लिए मतदाताओं को जागरूक किया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।