महानिदेशक बॉर्डर रोड्स कल बीआरओ परिसर चंडीगढ़ में विश्व के विशालतम 3डी प्रौद्योगिकी के निर्माण कार्य का निरीक्षण करेंगे
September 23rd, 2023 | Post by :- | 330 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा )लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चौधरी, महानिदेशक बॉर्डर रोड्स 24 सितंबर, 2023 (रविवार) को चंडीगढ़ स्थित बीआरओ में दुनिया के विशालतम 3डी कंक्रीट मुद्रित परिसर के निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण करने के लिए आएंगे।

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा एलएंडटी कंस्ट्रक्शन के सहयोग से चंडीगढ़ में एक विश्व स्तरीय सुविधा “अत्याधुनिक 3डी प्रिंटिंग तकनीक वाली हिमांक एयर डिस्पैच यूनिट” पर परियोजना शुरू की है।
यह सुविधा छह बिल्डिंग ब्लॉक तैयार करने की है।  छह बिल्डिंग ब्लॉकों में से पांच का निर्माण 3डी प्रिंटिंग तकनीक का उपयोग करके किया जा रहा है और 1 ब्लॉक प्रीकास्ट तकनीक के उपयोग से निर्मित होगा।
एक बार पूरा होने पर यह सुविधा सीमा सड़क संगठन के लिए लद्दाख क्षेत्र में जवानों और सामग्री की आवाजाही के लिए जिम्मेदार पारगमन टुकड़ी के रूप में कार्य करेगी।
यह परियोजना आत्मनिर्भर भारत के वास्तविक सार से मेल खाती है, जो 3डी कंक्रीट प्रिंटिंग तकनीक के क्षेत्र में हमारे देश की क्षमता को प्रदर्शित करती है और यह एक वैश्विक बेंचमार्क स्थापित करेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review