हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबन्धक समिति की मतदात सूचि बनाने को लेकर सरकार सजग है।
September 19th, 2023 | Post by :- | 105 Views

अम्बाला: अशोक शर्मा।
एसडीएम दशर्न कुमार ने हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबन्धक समिति की मतदाता सूचि बनाने को लेकर अपने कार्यालय में सम्बंधित अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली और यह मतदाता सूची तैयार करने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने एआरओ (बीडीपीओ) व अन्य सम्बधिंत अधिकारियों को मतदाता सूचि को जल्द से जल्द तैयार करने बारे निर्देश दिए। उन्होनें कहा कि हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबन्धक समिति के चुनाव से सम्बधिंत मतदाता सूचि के कार्य को हमें प्राथमिकता के आधार पर बेहतर समन्वय के साथ करना सुनिश्चित करना हैं। उन्होंने कहा कि सम्बधिंत एआरओ अपने-अपने क्षेत्रों के तहत गुरूद्वारा प्रबन्धंको के पदाधिकारियों, पटवारी व ग्राम सचिवों की बैठक लेकर मतदाता सूचि बारे सम्बधिंत को अवगत करवाते हुए अपनी वोट बनवाने के लिए प्रेरित करें। उन्होनें कहा कि वोट से सम्बधिंत कार्य के लिए निर्धारित फॉर्म अनुसार सम्बधिंत एक केशधारी सिख हूं, वह दाढी या केशों को साफ या हजामत नहंी करता, धू्रमपान नहीं करता या किसी भी रूप में कुथा (हलाल मास का प्रयोग नहंी करता), मादक पेय नहीं लेता, पतित नहीं हूं, एक जनवरी 2023 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर ली हो, उपरोक्त पते का पिछले छ: माह से अधिक का सामान्य निवासी हो यह नियम शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि मतदाता सूचि बनवाने को लेकर कहा कि कोई भी व्यक्ति जो इन नियमों व शर्तो को पूरा करता है वह एसडीएम कार्यालय/बीडीपीओ कार्यालय से कार्य दिवस पर प्रात: 9 से सांय 5 बजे तक फॉर्म प्राप्त कर सकता हैं और उसे भरके जमा करवा सकते हैं। वोट बनवाने के लिए अपने सर्कल के तहत पटवारी व ग्राम सचिव से सम्पर्क कर सकता हैं। उसके लिए सम्बधिंत को फॉर्म भरके आधार कार्ड व विधानसभा सम्बधिंत वोटर कार्ड लाकर अपनी वोट हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबन्धक समिति की मतदाता सूचि में दर्ज करवा सकता हैं। उन्होंने गुरूद्वारा प्रबन्धक कमेटी के पदाधिकारियों को भी आह्वान किया कि वे भी अपने-अपने क्षेत्रों में वोट से सम्बधिंत जो कार्य है उसके लिए सम्बधिंत व्यक्ति को बीडीपीओ कार्यालय या एसडीएम कार्यालय में भे जे ताकि मतदाता सूचि बनाने के कार्य को किया जा सकें।
बैठक के दौरान यह भी उन्होंने कहा कि हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबन्धक समिति की मतदात सूचि बनाने को लेकर सरकार सजग है।
बैठक में डीडीपीओ दिनेश शर्मा, नायब तहसीलदार हरविंदर, ग्राम सचिव, पटवारी तथा सरदार टीपी सिंह, गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के सदस्य भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review