उपयुक्त ने 17 सितम्बर को एसडी कालेज अम्बाला छावनी में आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री विश्वकर्मा लॉंच के आयोजन को लेकर एक बैठक ली ।
September 15th, 2023 | Post by :- | 154 Views

अम्बाला: अशोक शर्मा।
उपायुक्त डा0 शालीन ने वीरवार को अपने कार्यालय में जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक, नगर परिषद, नगर निगम, बिजली निगम, लोक निर्माण विभाग, पुलिस विभाग व अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ 17 सितम्बर को एसडी कालेज अम्बाला छावनी में आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री विश्वकर्मा लॉंच के आयोजन को लेकर एक बैठक ली तथा कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर सम्बन्धित अधिकारियों को कार्यक्रम से पूर्व सभी आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त डा0 शालीन ने बैठक के दौरान बताया कि 17 सितम्बर को भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री विश्वकर्मा लॉंच कार्यक्रम का आयोजन हरियाणा में अम्बाला में तथा गुरूग्राम में आयोजित किया जायेगा। अम्बाला में प्रात: 10 बजे एसडी कालेज में आयोजित कार्यक्रम में उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति व हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। सम्बन्धित कार्यों को करने बारे निर्देश दिए।
एलडीएम पुनीत कुमार ने उपायुक्त को अवगत करवाते हुए बताया कि प्रधानमंत्री विश्वकर्मा लॉंच कार्यक्रम के तहत कामगार यूनिट जिसमें बारबर, सुनार, कुम्हार व अन्य शामिल हैं जिन्हें इस योजना के तहत निर्धारित मापदंडों की अनुपालना के तहत आत्मनिर्भर व जीवन में आगे बढऩे के लिए बैंको के माध्यम से ऋण उपलब्ध करवाया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि सम्बन्धित आवेदककर्ता को इस योजना का लाभ लेने के लिए सीएससी सैंटर में अपने काम से सम्बन्धित दस्तावेजों के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। उसके बाद सम्बन्धित की पांच दिन की ट्रेनिंग होगी। ट्रेनिंग के तहत उसे पांच दिन का भुगतान भी किया जायेगा। पोर्टल पर वैरिफिकेशन होने के बाद सम्बन्धित को बैंक के माध्यम से ऋण उपलब्ध करवाया जायेगा जोकि निर्धारित समय अवधि के बाद वापिस करना होगा।
बैठक में एसडीएम सतिन्द्र सिवाच, एएसपी पूजा डाबला, एलडीएम पुनीत कुमार, डीडीपीओ दिनेश शर्मा, कार्यकारी अभियंता हरबंस सिंह, डीआईओ अरविंदजीत सिंह, प्रिसिंपल एसडी कॉलेज डॉ0 राजेन्द्र सिंह, सीएससी के जिला प्रबधंक विवेक शर्मा, डॉ0 संजीव सिंगला के साथ-साथ सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे। फोटो नम्बर-1 से 3

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review