श्री महावीर ड्रामेटिक क्लब के मंच पर राजतिलक के साथ हुआ रामलीला का समापन
October 10th, 2019 | Post by :- | 203 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार)। अहंकारी दशानन रावण के परिवार ओर उसकी करोड़ो की सेना का खात्मा कर भगवान राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान अयोध्या पहुंचे तो उनका नर नारियो ने जोरदार स्वागत किया राज महल में भगवान राम का ऋषि मुनिओ ने मंत्र उच्चारण करते हुए विधिवत रूप से राज्यभिषेक किया ।

भाई भरत ने बड़े भाव विव्हल होकर श्री राम को उनकी खड़ाऊ सौपी जिसकी वे 14 वर्षो से पूजा कर रहे थे श्री महावीर ड्रामेटिक क्लब के मंच पर 25 सितम्बर से आरम्भ हुई रामलीला का समापन बुधवार रात्रि को भगवान श्रीराम, लक्ष्मण व माता सीता के राज्यभिषेक के साथ हुआ।

इस उत्सव पर भगवान राम के दरबार मे हनुमानजी द्वारा बहुत ही सुन्दर कोरियोग्राफी दिखाई गई इससे पहले मंगलवार को मॉडल टाउन में आयोजित दशहरा उत्सव में इस रामलीला के राम लक्ष्मण ने रावण के पुतले का दहन किया तथा राज्यभिषेक के बाद मुख्य अतिथियों द्वारा लगातार एक माह तक रिहर्सल ओर लीला के दौरान मेहनत करने वाले रामलीला के सभी कलाकारों ओर कार्यकर्ताओं को भी रामलीला कमेटी की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

समापन अवसर पर मुख्य अतिथि व दर्शकों ने रामलीला आयोजन की दिल खोलकर सराहना की ओर कहा कि सदियों से चली आ रही इस परम्परा को लगातार कायम रखना अपने आप मे बहुत बड़ी बात है इस मौके पर मुख्य अतिथि प्रदीप बोथरा, भूपेन्द्र सिंह हुंदल, इन्द्र कुमार काठपाल, भीमसैन मित्तल, हैप्पी हुंदल, मनिन्दर सिंह लवी, विकास बजाज, गोपाल कृष्ण व गणमान्य नागरिक तथा रामलीला के सभी सदस्य मौजूद रहे ।

समस्त अतिथियों को रामलीला कमेटी की ओर से कमेटी के पदाधिकारी श्री हरिद्वारी लाल जी गिरधर के हाथों पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया समापन अवसर पर रामलीला कमेटी के सेवादार राजकुमार गिरधर ने कमेटी के समस्त कार्यकर्ताओं और कलाकारों का आभार जताते हुए उनके सहयोग के लिए उनको धन्यवाद दिया और उम्मीद जताई कि आने वाले समय मे भी उनका सहयोग इसी प्रकार मिलता रहेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।