लखीमपुर खीरी मच्छर से बचाव के लिए किया ग्राम पंचायत में दवा का छिड़काव।
September 9th, 2023 | Post by :- | 190 Views

लखीमपुर खीरी। 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

लखीमपुर खीरी। तहसील मितौली विकासखंड मितौली के अंतर्गत ग्राम पंचायत दतेली कला में चलाया गया संक्रमण से बचने के लिए सफाई अभियान जिसके तहत ग्राम पंचायत में नालियों झाड़ियां में किया गया दवा का छिड़काव।दतेली कला, दतेली खुर्द, पुरवा पर किया गया छिड़काव।

*ग्राम प्रधान के नेतृत्व में चला दवा छिड़काव अभियान*

इस समय गांव में बरसात का मौसम होने के कारण जल भराव हो जाता है जिसके चलते मच्छरों का प्रकोप काफी देखने को मिल रहा है इसके बचाव हेतु ग्राम पंचायत दतेली कलां के प्रधान पदुम प्रकाश के द्वारा ग्राम पंचायत में नालियों झाड़ियों व पूरे गांव में दवा का छिड़काव करवाया गया इस दवा के छिड़काव से जो मच्छर काफी तेजी से गांव में पनप रहे हैं रोका जा सकता है।

*लोगों का कहना छिड़काव से कम होंगे मच्छर*

शासन की मंशा के अनुसार लोगों का मानना है यदि गांव में समय-समय पर छिड़काव होता रहे तो मच्छरों हाथ से फैलने वाली बीमारियों पर काफी काबू पाया जा सकता है आज ग्राम प्रधान के द्वारा संपूर्ण गांव में छिड़काव करवाया गया है जो एक सराहनीय कार्य है दवा का छिड़काव हो जाने से मच्छरों से कुछ राहत मिल सकेगी जिससे इस समय काफी तेजी से फैल रही बीमारी खांसी जुकाम बुखार आदि से बच्चा जा सकता है।

*मौजूद रहे लोग*

ग्राम पंचायत में दवा छिड़काव अभियान में ग्राम पंचायत के प्रधान प्रदुम प्रकाश मिश्रा, आशा बहू विटोल,पंचायत सहायक विनय अवस्थी, राजेंद्र राठौर रामचंद्र अनूप कनौजिया शैलेंद्र अवस्थी धर्म जागरण प्रमुख अवध प्रांत प्रेम किशोर अवस्थी जमाल खां सौरभ दिलीप प्रांशु त्रिवेदी भाजपा बूथ अध्यक्ष अनुराग दीक्षित टंडन राम शंकर राज अनुराग त्रिवेदी आदि लोग मौजूद रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review