प्रसव के बाद महिला की मौत
October 9th, 2019 | Post by :- | 202 Views

आजमगढ़,(अखिलेश कुमार बिन्द)। आजमगढ़ जनपद के मार्टिनगंज क्षेत्र के  ग्राम सभा लसड़ाखुर्द सुंदरपुर कैथौली राजभर बस्ती की सुमन पत्नी अमृत लाल राजभर (26) की प्रसव के बाद बुधवार को मौत हो गई। सुबह 9 बजे प्रसव पीड़ा शुरू होने पर उसे उप स्वास्थ्य केंद्र महुजा नेवादा ले जा मार्टिनगंज गया। वहां एएनएम के छुट्टी पर होने के कारण आशा संगीता ने उप स्वास्थ्य केंद्र फुलेस की एएनएम प्रियंका सिंह को बुलाया और उन्होंने जांच पड़ताल करके महिला का सुरक्षित प्रसव कराया।

कुछ ही समय बाद महिला को अत्यधिक रक्तस्त्राव होने लगा तो प्रियंका सिंह ने उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मार्टीनगंज भेज दिया जहां ओपीडी देख रहे डाक्टर घनश्याम व डाक्टर रामप्रवेश ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में डाक्टरों ने बताया कि जब प्रसव के समय ही अगर सही उपचार मिल गया होता तो शायद जच्चा की जान बच जाती। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मार्टीनगंज गौरव मिश्रा का कहना है कि संगीता का जांच के बाद प्रसव कराया गया था लेकिन अचानक तबीयत बिगड़ने लगी जिसके कारण यह घटना हुई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।