गजसिंहपुर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा पर्व
October 9th, 2019 | Post by :- | 110 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार)। देशभर में मंगलवार को दशहरा ओर विजयदशमी का उत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया इस मौके पर सभी लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे थे विजयदशमी का त्यौहार बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाता है इस दिन भगवान राम ने लंका की लड़ाई में राक्षस रावण का वध किया था ।

इसके अलावा इस दिन माँ दुर्गा ने महिषासुर का संहार भी किया था इसलिए इसे विजयदशमी के रूप में भी मनाया जाता है गजसिंहपुर में भी धूमधाम से दशहरा मनाया गया दशहरा ग्राउंड में कस्बे व आसपास के गाँवो से भारी सँख्या में भीड़ जुटी इससे पहले शहर में भगवान श्रीरामचन्द्र की शोभायात्रा निकाली गई ।

जो शहर में मुख्य मार्गो से होती हुई दशहरा ग्राउण्ड पहुंची इसके साथ ही बाहर से आए कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमो की प्रतुतिया दी गई तथा सुंदर सुंदर झांकिया दिखाई गई व पंजाबी सभ्याचारक भंगड़े का आयोजन भी किया गया जो दर्शकों के लिए काफी आकर्षण का केन्द्र बना तथा रावण को अग्नि देने के पश्चात मिठाई व पटाखों की दुकानों पर भारी भीड़ देखी गई ।

लोगो ने जमकर खरीदारी की सभी दुकानदारों के चेहरों पर रौनक दिखाई दी इसके अलावा बच्चो ने भी दशहरे के पर्व को धूमधाम से मनाया बच्चो ने भी रावण के पुतले बनाए तथा मोहल्लावासियों की उपस्थिति में पुतले का दहन किया इस मौके पर पुलिस प्रशासन की पूरी टीम मुस्तेद रही

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।