हरियाणा विधानसभा चुनाव-2019 के दौरान चुनाव आयोग तथा हरियाणा चुनाव अधिकारी द्वारा जारी हिदायतों की दृढता से पालना सुनिश्चित करे।
October 9th, 2019 | Post by :- | 74 Views

(चन्द्रकान्त शर्मा)

हरियाणा विधानसभा चुनाव-2019 के दौरान चुनाव आयोग तथा हरियाणा चुनाव अधिकारी द्वारा जारी हिदायतों की दृढता से पालना सुनिश्चित करने के लिए छह टीमें काम कर रही हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि इसके तहत लीकर माॅनिटरिंग सैल, 1950 हैल्पलाईन नंबर, सी-विजिल ऐप टीम, सिंगल विंडो परमीशन ब्रांच, कंपलेंट माॅनिटरिंग सैल तथा डिस्ट्रिक्ट आईटी एण्ड मीडिया सोशल सैल का गठन किया गया है।

श्री आहूजा ने बताया कि हरियाणा राज्य परिवहन के ट्रांसपोर्ट मैनेजर वोमी  को सिंगल विंडो परमीशन ब्रांच का नोडल अधिकारी बनाया गया है और एम.ए. ब्रांच के शिव शंकर को उनकी सहायता के लिए नियुक्त किया गया है। यह टीम दो शिफटों में-प्रातः 8 से दोपहर 3 बजे तक तथा दोपहर 3 से रात्रि 10 बजे तक कार्यरत हैं और इसके लिए लिए दो-दो कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है। इसी प्रकार सी-विजिल ऐप टीम के लिए भी ट्रांसपोर्ट मैनेजर वोमी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है तथा प्रबंधन निदेशक हरियाणा रोडवेज के लेखा अधिकारी रणधीर सिंह उनकी इसके लिए सहायता के लिए नियुक्त किया गया है। इसके लिए 01-कालका व 02-पंचकूला विधानसभा क्षेत्रों के लिए दो अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं, जिसमें कालका विधानसभा क्षेत्र के लिए मोबाईल नंबर 9463654621 तथा पंचकूला विधानसभा क्षेत्र के लिए मोबाईल नंबर 8284919411 पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि 1950 हैल्पलाईन नंबर टीम के लिए जे.डी., डीआईसी, पंचकूला सचिन यादव को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही लीकर माॅनिटरिंग सैल कालका के लिए जिला आबकारी एवं कराधान आयुक्त कार्यालय के निरीक्षक सोनू यादव  तथा पचंकूला के लिए जिला आबकारी एवं कराधान आयुक्त कार्यालय के निरीक्षक स्वतंत्र को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। कंपलेंट माॅनिटरिंग सैल के लिए एडीए डाॅ. ज्योति पाल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है जबकि डिस्ट्रिक्ट आईटी एण्ड मीडिया सोशल सैल के लिए जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी सुरेश यादव को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। सभी टीमें आपसी समनवय से निरंतरता में कार्य कर रही हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।