बुराई पर अच्छाई की जीत
October 9th, 2019 | Post by :- | 191 Views

वजीरपुर, (महेन्द्र शर्मा)  नवयुवक मंडल वजीरपुर के तत्वावधान में रावण दहन से पहले राम बारात आतिशबाजी व गाजे-बाजे के साथ धूमधाम से निकाली गई। जिसमें सजीव झांकियां सजाई गई। नवयुवक मंडल के भीम सिंह ने बताया कि 6:30 बजे राम बारात रघुनाथ मंदिर से गाजे-बाजे और सजीव झांकियों के साथ रवाना हुई । यह बारात तेली मोहल्ला, बरक पट्टी, गोपाल जी मंदिर, शिव मंदिर, हिंडौन गंगापुर सिटी मार्ग होते हुए गौण मंडी पहुंची । जहां पर राम बने कलाकार ने वान चलाकर रावण के पुतले का दहन किया। रावण का पुतला रात 9:00 बजे

धूं-धूं कर जल गया। वहीं राम हनुमान के जयकारे से गौण मण्डी प्रांगण गुंजायमान हो गया। राष्ट्रीय जाट संरक्षण समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष गुमान सिंह,रवि अकोदिया ने कार्यक्रम में आकर शोभा बढ़ाई।अंत में सरपंच दुलारी देवी सभी का आभार प्रकट किया। इधर मांडा छात्रावास में रहने वाले बालकों द्वारा बीस फुट रावण का पुतला बनाकर उसका दहन किया। छात्रावास के राजकुमार मीणा ने बालकों को बुराई पर अच्छाई की जीत के बारे विचार व्यक्त किए। गांव मीणा बड़ौदा में भी बालकों ने मिलकर रावण का पुतला बनाकर उसका दहन किया। रावण धूं-धूं कर जल गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।