25 करोड़ की लागत से बनेगी माहिलपुर-जेजो रोड व माहिलपुर-फगवाड़ा रोड: हरभजन सिंह ई.टी.ओ
August 1st, 2023 | Post by :- | 218 Views

25 करोड़ की लागत से बनेगी माहिलपुर-जेजो रोड व माहिलपुर-फगवाड़ा रोड: हरभजन सिंह ई.टी.ओ
– लोक निर्माण मंत्री ने डिप्टी स्पीकर रौढ़ी की मौजूदगी में दोनों सडक़ों के निर्माण कार्य की करवाई शुरुआत
होशियारपुर, 01 अगस्त: कुलजीत सिंह
लोक निर्माण मंत्री व बिजली मंत्री पंजाब हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने आज डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान सभा जय कृष्ण सिंह रौढ़ी की मौजूदगी में माहिलपुर में करीब 25 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली दो सडक़ों के निर्माण कार्य की शुरुआत करवाई। इनमें 13.05 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली माहिलपुर-जेजों रोड व 11.25 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली माहिलपुर-फगवाड़ा रोड शामिल है। इस दौरान उनके साथ डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल व पंजाब अनुसूचित जाति भूमि विकास व वित्तीय निगम के चेयरमैन हरमिंदर सिंह संधू भी मौजूद थे।
लोक निर्माण मंत्री ने बताया कि माहिलपुर-जेजों रोड बहुत महत्वपूर्ण सडक़ है, जो कि पंजाब के हिमाचल प्रदेश से जोड़ती है। उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से सडक़ की हालत ज्यादा अच्छी नहीं थी और इसकी आखिरी मरम्मत मई 2015 में हुई थी। उन्होंने बताया कि 15.12 किलोमीटर लंबी इस सडक़ का निर्माण कार्य शुरु हो चुका है और जल्द ही इस सडक़ को मजबूत करने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस सडक़ का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद सडक़ बनाने वाली एजेंसी की ओर से सडक़ निर्माण पूरा होने के बाद 5 वर्ष के लिए इस सडक़ का रखरखाव भी किया जाएगा।
इसी तरह माहिलपुर को फगवाड़ा के साथ जोडऩे वाली सडक़ भी काफी महत्वपूर्ण है और इस सडक़ की भी आखिरी मरम्मत मई 2015 में ही हुई थी। उन्होंने कहा कि 14.34 किलोमीटर लंबी इस सड़क़ का निर्माण कार्य शुरु किया जा चुका है जो कि जल्द ही मुकम्मल हो जाएगी और इस सडक़ को भी बनाने वाली एजेंसी की ओर से भी सडक़ निर्माण पूरा होने के बाद 5 वर्ष के लिए सडक़ का रखरखाव किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने
गढ़शंकर से नंगल व गढ़शंकर से नवांशहर को जाने वाली रोड को 33 फुट चौड़ा करने की घोषणा की।
हरभजन सिंह ईटीओ ने प्रदेशवासियों को दी जा रही निर्विघ्न बिजली सप्लाई के संबंध में बोलते हुए कहा कि प्रदेश वासियों को 600 यूनिट मिल रही मुफ्त बिजली के कारण पंजाब के 90% उपभोक्ताओं को बिजली का बिल जीरो आ रहा है। उन्होंने कहा कि 2015 से बंद पड़ी पिछवाड़ा कोयले की खादान को
हमारी सरकार ने आते ही खुलवाया है, जिससे प्रदेश को 1500 करोड़ पर वार्षिक आय हो रही है। उन्होंने कहा कि इसी वजह से पंजाब के थर्मल प्लांटो में 45 दिन का कोयला रिजर्व पड़ा है। उन्होंने कहा कि महज सवा साल के अरसे में ही मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने पंजाब की आ सकता की गाड़ी को पटरी पर ला दिया है।
इस दौरान डिप्टी स्पीकर पंजाब विधानसभा जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने गढ़शंकर विधानसभा क्षेत्र गढ़शंकर व चब्बेवाल में करवाए जा रहे विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र गढ़शंकर को जोड़ने वाली अलग-अलग सड़क का निर्माण कार्य पहले ही युद्ध स्तर पर चल रहा है, जिससे इलाका वासियों को बहुत लाभ पहुंचा है। उन्होंने
कहा कि पिछले दिनों बाढ़ के कारण विधानसभा क्षेत्र चब्बेवाल के गांव हल्लूवाल व अन्य क्षेत्रों में जिन सड़कों व पुलों का नुकसान हुआ था, उसका निर्माण कार्य भी जल्द शुरू करवा दिया जाएगा इस संबंध में कैबिनेट मंत्री ने मंजूरी दे दी है।
इस मौके पर हरजोत बंगा, लोक सभा इंचार्ज हरविंदर सिंह बक्शी, मोहन लाल, एस.ई लोक निर्माण विभाग इंदरजीत सिंह, एक्सियन तेजिंदर सिंह, एस.डी.ओ बलिंदर सिंह, जे.ई गुरतेज के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review