बढ़िया सड़क बुनियादी ढांचे के विकास पर दिया जायेगा विशेष ज़ोर – हरभजन सिंह ई. टी. ओ
July 31st, 2023 | Post by :- | 195 Views

 

*लोक निर्माण मंत्री ने 22.56 करोड़ रुपए के तीन सड़क प्रोजेक्टों के नींव पत्थर रखे*

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

*बढ़िया सड़क बुनियादी ढांचे के विकास पर दिया जायेगा विशेष ज़ोर – हरभजन सिंह ई. टी. ओ*

लुधियाना, 31 जुलाईःकुलजीत सिंह

पंजाब के लोक निर्माण मंत्री स. हरभजन सिंह ईटीओ ने आज जिले के साहनेवाल और पायल हलकों में पड़ते तीन महत्वपूर्ण सड़क प्रोजेक्टों की 22.56 करोड़ रुपए की लागत के साथ विशेष मुरम्मत और पुनर्निर्माण के लिए नींव पत्थर रखे।
इन प्रोजेक्टों में 2.37 करोड़ रुपए की लागत के साथ लुधियाना-चंडीगढ़ हाईवे से गुरुद्वारा देगसर साहिब सड़क ( 2-कि. मी.), 13.03 करोड़ रुपए की लागत के साथ बिजा-पायल-जगेरा सड़क (15.70 किलोमीटर) और 7.16 करोड़ रुपए की लागत वाली पायल-ईसड़ू सड़क ( 9. 60 किलोमीटर) शामिल हैं। ये काम आगामी छह से नौ महीनों में मुकम्मल कर लिए जाएंगे।
इन प्रोजेक्टों के नींव पत्थर रखने के मौके पर विधायक हरदीप सिंह मुंडीयां और मनविन्दर सिंह गियासपुरा की हाज़िरी में लोक निर्माण मंत्री स. हरभजन सिंह ई. टी. ओ ने कहा कि लुधियाना- चंडीगढ़ मुख्य मार्ग से लेकर गुरुद्वारा देगसर साहिब तक 2 किलोमीटर के हिस्से ख़स्ता हालत में है, जिस कारण श्रद्धालुओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसी तरह बिजा-पायल-जगेरा और पायल-ईसड़ू को जाने वाली सड़कों जो एन. एच-44 को लुधियाना-मालेरकोटला राज मार्ग के साथ जोड़ने वाली सड़कों का काम करती हैं, खड्डों से भरी हुई हैं और इनकी तुरंत मुरम्मत की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि सड़कों की ख़स्ता हालत राहगीरों के लिए एक भयावह स्वप्न बन चुकी हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की पिछली सरकारें इन सड़कों के निर्माण के लिए लोगों की तरफ से बार-बार उठाई जाती माँग की तरफ ध्यान देने में असफल रहीं।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पंजाब को एक प्रगतिशील राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध है जो हर क्षेत्र में प्रभावशाली ढंग से चलाए जा रहे विकास प्रोजेक्टों से स्पष्ट होता है। उन्होंने कहा कि सड़क ढांचे को पंजाब के मानकों के समान विकसित किया जायेगा।

स. हरभजन सिंह ई. टी. ओ ने इस पर ’आप’ सरकार की उपलब्धियों, जिसमें मुफ़्त 600 यूनिट बिजली, एक विधायक-एक पैंशन, आम आदमी क्लीनिक, नौजवानों को 30000 सरकारी नौकरियाँ, भ्रष्टाचार के विरुद्ध जंग और कई अन्य जन हितैषी लिए गए फ़ैसलों का भी जिक्र किया।
विधायक मनविन्दर सिंह गियासपुरा, हरदीप सिंह मुंडीयां ने प्रोजैक्ट शुरू करवाने के लिए मंत्री का धन्यवाद किया।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review