विधायक असीम गोयल नन्यौला ने कम्यूटर ब्लॉक का उदघाटन किया।
July 26th, 2023 | Post by :- | 146 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा।
नेहरू युवा केन्द्र अम्बाला एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के सौजन्य से एमडीएसडी कालेज अम्बाला शहर में युवा उत्सव 2023 कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में स्थानीय विधायक असीम गोयल नन्यौला ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस मौके पर विधायक असीम गोयल नन्यौला ने कम्यूटर ब्लॉक का उदघाटन किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ दीपशिखा प्रज्वलित करके किया गया। इस दौरान विधायक ने कारगिल में शहादत देने वाले वीर सैनिकों को श्रद्धाजंली भी दी। उन्होंने इस मौके पर कहा कि कारगिल की लड़ाई में जिन्होंने अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया, ऐसे हमारे वीर सैनिकों की शहादत को नमन करने का दिन भी है। मैं उनके चरणों में नतमस्तक होते हुए अपनी श्रद्धांजली अर्पित करता हूं।
विधायक ने इस मौके पर उपस्थित प्रतिभागियों व अन्य को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बात कही है कि संकल्प से सिद्धि की ओर, संकल्प तो हमने ले लिया है, संकल्प से सिद्धि की ओर हमें मिलकर कार्य करते हुए भारत को विकसित देश बनाना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 5 प्रण लेने की बात कही है। अभी हमने वर्ष 2022 में आजादी के अमृतकाल में आजादी के 75 साल पूरे करते हुए प्लैटिनम जुबली मनाई है। वर्ष 2047 तक हमें भारत को विकसित देश बनाना है। इसको लेकर हमें आने वाले 25 साल में मेरा देश कैसा होगा, उसमे हम सबकी क्या भूमिका होगी और देश को आगे ले जाने में हम सबका क्या योगदान होगा। व्यवसाय, अमीर-गरीब, उंच-नीच के भेदभाव से उपर उठकर साकारात्मक मंथन करते हुए अगर हम संकल्प करें, दूनिया की कोई चीज हमारे सामने बड़ी नहीं हो सकती। अपने संकल्प को छोटा न समझें और अपने लक्ष्य की ओर ईमानदारी से बढें। उन्होंने सिंकदर, नपोलियन, वीर शिवाजी का उदाहरण देते हुए कहा कि इन लोगों ने भी संकल्प से सिद्धि प्राप्त की और दूनिया में अपना परचम लहराया है।
विधायक असीम गोयल ने अनमोल जल को परिभाषित करते हुए कहा कि तपती दोपहर में अगर मां, पत्नी व बहन रसोई में अपना कत्र्तव्य निभाते हुए जो पसीना बहाती है वह अनमोल जल है, खिलाड़ी अगर अपनी टीम को जीतने के लिए व देश को आगे ले जाने के लिए जो पसीना बहाता है वह अनमोल जल है, अगर कोई कलाकार मंच पर अपनी बेहतरीन प्रस्तुति देते हुए जो पसीना बहाता है वह अनमोल जल है। देश के प्रति अपने कत्र्तव्यों का वहन करते हुए जो पसीना बहाता है वह अनमोल जल है। अपनी मेहनत से बहाया हुआ पसीना अनमोल जल है, वह न केवल राष्ट्र का निर्माण करता है बल्कि वह स्वयं का भी निर्माण करता है। इसलिए कॉलेज के आज स्टार्टअप फ्री कार्यक्रम के तहत नील कमल खेड़ा की तरफ से आर्मी के नाते स्टाल लगाया गया है। इस स्टाल से आपको अग्रिवीर और उनके सारे कोर्सों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां मिलेंगी।
इस मौके पर विधायक ने यह भी कहा कि युवा उत्सव 2023 कार्यक्रम के तहत आज यहां पर विभिन्न प्रतियोगिताएं भी हो रही हैं, जिसमे चित्रकला प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, कविता लेखन प्रतियोगिता, मोबाईल फोटोग्राफी, सांस्कृतिक कार्यक्रम शामिल हैं। उन्होंने प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को बधाई दी और इस आयोजन के लिए नेहरू युवा केन्द्र, कालेज टीम व सनातन धर्म सभा को कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। इस मौके पर विधायक ने कालेज प्रांगण में पर्यावरण का प्रतीक पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण बारे संदेश दिया।
नेहरू युवा केन्द्र की जिला युवा अधिकारी अर्शदीप कौर ने मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए जिला स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम की रूपरेखा बारे विस्तार से जानकारी दी। उन्होने बताया कि नेहरू युवा केन्द्र संगठन के निर्देशानुसार युवाओं को अपनी प्रतिभा निखारने के लिए जिला स्तरीय उत्सव के माध्यम से एक मंच प्रदान किया गया है जिसमे आज आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन किया है। विजेता प्रतिभागियों को इस मौके पर सम्मानित करने का काम भी किया गया। इस मौके पर विधायक असीम गोयल को शाल व स्मृति चिन्ह देकर उनका भव्य अभिनंदन किया गया।
इस मौके पर प्रिंसीपल डा0 किरण आंगरा, नेहरू युवा केन्द्र की जिला युवा अधिकारी अर्शदीप कौर, डीडीपीओ दिनेश शर्मा, संजीव गोयल टोनी, अरविंद अग्रवाल, नरेश अग्रवाल, अनिल गुप्ता, आर्यन बत्रा व अन्य मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review