उपायुक्त डा0 शालीन ने वीरवार को कैंप कार्यालय में ली बैठक।
July 20th, 2023 | Post by :- | 130 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा
उपायुक्त डा0 शालीन ने वीरवार को कैंप कार्यालय में गत दिनों भारी वर्षा व जल भराव के चलते जान, माल, फसलों, पशुओं के साथ-साथ अन्य नुकसान बारे सम्बन्धित अधिकारियों के साथ एक बैठक लेते हुए विस्तार से समीक्षा की और इन विषयों के तहत निर्धारित मापदंडों की अनुपालना के तहत सभी औपचारिकताएं पूरी करके ही केस से सम्बन्धित क्लेम को भिजवाना सुनिश्चित करवाएं।
उपायुक्त ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि राज्य सरकार द्वारा भारी बारीश व जल भराव के चलते जहां पर मानवीय जीवन (लोगों की मृत्यु) हुई है उन्हें 4 लाख रूपये प्रति अनुदान देने बारे निर्देश दिए गये हैं। अम्बाला जिले में भी इस विषय के तहत 9 लोगों की मृत्यु दर्ज हुई है। उन्होंने कहा कि जिसकी भी मृत्यु बाढ़ के कारणों के चलते हुए हुई है वे अपने दस्तावेज सम्बन्धित बीडीपीओ कार्यालय या एसडीएम कार्यालय में औपचारिकताएं पूरी करते हुए देना सुनिश्चित करें। इन केसों के लिए जो मुआवजा राशि दी जानी है वे राज्य सरकार द्वारा प्राप्त हो चुका है। औपचारिकताएं पूरी होते ही सम्बन्धित को क्लेम राशि उनके खातों में आरटीजीएस के माध्यम से स्थानांतरित कर दी जायेगी।
उपायुक्त ने बैठक के क्रम में अन्य नुकसान बारे भी विस्तार से समीक्षा की और सरकार के द्वारा जारी निर्देशों के तहत जान माल का नुकसान व खेती के नुकसान के संदर्भ में राज्य सरकार द्वारा जो भी निर्णय जैसे क्षतिपूर्ति पोर्टल या अन्य किसी प्रक्रिया के माध्यम से क्लेम को दिया जाना है उस बारे जैसे ही आदेश प्राप्त होते है इस बारे आमजन को अवगत करवा दिया जायेगा।
बैठक में एसडीएम दर्शन कुमार, एसडीएम सतिन्द्र सिवाच, एसडीएम सी जया शारधा, एसडीएम बिजेन्द्र सिंह, आरटीए सुशील कुमार, पशुपालन विभाग के उप निदेशक डा0 प्रेम सिंह, कृषि विभाग के उप निदेशक डा0 जसविन्द्र सैनी, डीडीपीओ दिनेश शर्मा के साथ-साथ सम्बन्धित विभागों क अधिकारीगण मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review